होम / पीएम किसान की 13वीं किस्त पर इंतजार खत्म, इस दिन प्रधानमंत्री मोदी जारी करेंगे सम्मान निधि

पीएम किसान की 13वीं किस्त पर इंतजार खत्म, इस दिन प्रधानमंत्री मोदी जारी करेंगे सम्मान निधि

• LAST UPDATED : February 25, 2023

PM Kisan 13th installment: केंद्र सरकार की ओर से मिलने वाली योजनाएं मेंसे एक प्रमुख योजना है “पीएम किसान योजना”। बात दें, इस योजना के तहत मिलने वाली राशि पर किसानों की बड़ी बेसब्री होती है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत मिलने वाली राशि का किसान इंतजार में रहते है। वे समय -समय पर बैंक जाकर मिलने वाली राशि पर अपडेट लेते रहते हैं।

बता दें, पीएम किसान की 13वीं किस्त पर इंतजार खत्म हो चुका है। इसपर तारीख का ऐलान हो चुका है। किसान सम्मान निधि पर खुशखबरी खुद कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने ट्वीट कर दी है। कृषि मंत्री के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी आज से दो दिन बाद यानि 27 फरवरी को किसानों को इस योजना की 13वीं किस्त का तोहफा देंगे।

कृषि मंत्री का ऐलान

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक ट्वीट में जानकारी दी है कि पीएम मोदी 27 फरवरी 2023 को कर्नाटक के बेलगावी में PM Kisan Samman Nidhi योजना के तहत लाभार्थी किसान परिवारों के खाते में 13वीं किस्त हस्तांतरित करेंगे और किसान भाइयों एवं बहनों से संवाद करेंगे।

PM KISAN yojna

PM KISAN yojna

दो दिन बाद किसानों के खाते में ट्रांसफर होंगे पैसे

कृषि मंत्री के मुताबिक, किसान सम्मान निधि की राशि डीबीटी के माध्यम से किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। मालूम हो, पीएम किसान फ्लैगशिप योजना के तहत मोदी सरकार 9 करोड़ किसानों को 18 हजार करोड़ रुपये की 13वीं किसान सम्मान निधि किस्त जारी करेगी।

पीएम किसान योजना

बता दें, पीएम किसान योजना मोदी सरकार की प्रमुख योनाओं में से एक है। इस योजना के तहत हर साल पात्र किसानों को सालाना 6000 रुपये दिए जाते हैं। मालूम हो, इस योजना के तहत हर चार माह के अंतराल पर 2000 रुपये की तीन समान किस्तों में ये पैसा सीधे किसानों के खाते में भेजा जाता है।

किसान सम्मान निधि की क़िस्त इससे पहले 17 अक्टूबर 2022 को जारी की गई थी। किसानों को जनवरी के पहले हफ्ते से ही सम्मान निधि की 13वीं किस्त का इंतजार था। अब केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर के ट्वीट के बाद सभी अटकलों पर विराम लगा गया है।

also read :http://delhi MCD: स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में दोबारा वोटिंग पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, दिया ये निर्देश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox