होम / Delhi: कैदी को अपना परिवार बढ़ाने के लिए चार महीने की छुट्टी दी, जानें सब कुछ

Delhi: कैदी को अपना परिवार बढ़ाने के लिए चार महीने की छुट्टी दी, जानें सब कुछ

• LAST UPDATED : August 19, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। आपको बता दें कि दिल्ली की जेल में बंद एक कैदी को साकेत कोर्ट से 4 महीने की छुट्टी दी है। 4 महीनों में कैदी लंदन में रह रही अपनी धर्म पत्नी के साथ रहेगा और अपने परिवार आगे बढ़ाएगा.। दरअसल कैदी की वाइफ लंदन में एक MNC में नौकरी करती है और इंडिया में आने में असमर्थ है. ऐसे में कोर्ट ने कैदी की अर्जी पर सोच विचार किया और कहा किसी को परिवार बढ़ाने से आगे नहीं रोक सकते। इसलिए कुछ शर्तों के साथ कैदी को लंदन जाने की इजाजत दे दी।

2013 में कालकाजी में घटना हुई थी

आपकी की जानकारी के लिए बता दें कि कालकाजी में रहने वाले रिधम गिरोत्रा 11 साल पहले हुए एक गैर इरादतन हत्या के मामले में जेल जाना पड़ा था। अभी तक इस मामले में कोई सुनवाई पूरी नहीं हुई है। दरअसल साल 2013 में कालकाजी में एक घटना हुई थी. इसमें एक युवक की जान चली गई थी। पुलिस की केस डायरी के अनुसार अनमोल ड्रग्स लेने के बाद अपने दोस्तों के साथ ड्रामा कर रहा था। उस समय सोसायटी के गार्ड के साथ उसकी लड़ाई हुई और गार्ड ने अपने बल का भी इस्तेमाल किया।

2019 में फिलीपिंस गया था।

बता दें कि कि इसी दौरान गार्ड के सिर में लगी थी। और इसी कारण से उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने गार्ड रिधम के खिलाफ गैर इरदातन हत्या का केस दर्ज कर लिया था। वहीं मृतक अनमोल के दोस्तों के खिलाफ एनडीपीएस ने भी मुकदमा दर्ज किया। उसी वक्त से रिधम जेल में बंद है। हालांकि कोर्ट की इजाजत से साल 2019 में अपने रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए फिलीपिंस गया था। और एक बार फिर से जब उसकने अदालत से परिवार बढ़ाने के लिए अपनी धर्म पत्नी के पास लंदन जाने की अर्जी लगाई तो सरकारी वकील ने इस सरकारी वकील ने लंदन न जाने की अपील की।

ये भी पढ़े: IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया आज श्रीलंका के खिलाफ पूरा कर सकती है शतक, जानिए पिच रिपोर्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox