Friday, July 5, 2024
HomeDelhiprithvi shaw: वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत के इस खिलाड़ी ने...

India News(इंडिया न्यूज़)prithvi shaw: भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल जारी भी कर दिया गया है। टीम इंडिया को कुल 9 मुकाबले खेलने हैं। पिछले 10 सालों से आईसीसी का कोई भी खिताब नहीं जीत सकी है भारतीय टीम तो इस वर्ल्ड कप को जीतने की कोशिश करेंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि कुछ दिनों में बीसीसीआई इस वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर देगी। टीम इंडिया के पास होम ग्राउंड का फायदा भी है। इसी बीच भारत के एक खिलाड़ी ने अपने दोहरे शतक से मानो शोर मचा दिया है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पृथ्वी शॉ हैं।

पृथवी शॉ ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

वनडे वर्ल्ड कप का साल है और भारतीय खिलाड़ी इसके लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं। इसी बीच भारत के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक गजब का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। शॉ इस वक्त वनडे कप में नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए खेल रहे हैं। पृथ्वी शॉ ने इंग्लैंड को लिस्ट ए टूर्नामेंट वनडे कप में अपना दोहरा शतक जड़ दिया है। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है।

उन्होंने समरसेट के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपना दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने 129 गेंदों पर 24 चौके और 8 छक्के जड़ दिए। पृथ्वी शॉ ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह वनडे कप की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। शॉ ने 5 टेस्ट मैचों में 339 रन, 6 वनडे में 189 रन और एक टी20 मैच में 0 रन बनाए हैं। इस खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम इंडिया ड्रॉप कर दिया गया है। पृथ्वी शॉ ने अपने करियर के शुरुआती दौर में सभी को अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया था।

इसे भी पढ़े:Health Tips: अंडा खाना सेहत के लिए फायदेमंद, घर में ऐसे बनाएं हेल्दी एग रोल

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular