होम / पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी को लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद में भारी विरोध

पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी को लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद में भारी विरोध

• LAST UPDATED : June 10, 2022

इंडिया न्यूज़, Prophet Comment Controversy News : निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल द्वारा शुक्रवार को भड़काऊ टिप्पणी को लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उन्होंने प्रदर्शनकारियों को हटा दिया है और स्थिति अब नियंत्रण में है। अल्पसंख्यकों के खिलाफ नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद विवाद खड़ा हो गया।

हालाँकि, टिप्पणी करने वालों के खिलाफ संबंधित तिमाहियों द्वारा कार्रवाई की गई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को एक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए कहा हमने यह स्पष्ट कर दिया है कि ट्वीट और टिप्पणियां सरकार के विचारों को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं। यह हमारे वार्ताकारों को भी अवगत कराया गया है और यह तथ्य भी है कि टिप्पणी और ट्वीट करने वालों के खिलाफ संबंधित तिमाहियों द्वारा कार्रवाई की गई है।

31 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर नफरत फैलाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में दो प्राथमिकी दर्ज कीं- एक भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ और दूसरी एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और विवादास्पद पुजारी यति नरसिंहानंद सहित 31 लोगों के खिलाफ।

दूसरी प्राथमिकी में नामजद लोगों में दिल्ली बीजेपी मीडिया यूनिट के पूर्व प्रमुख नवीन कुमार जिंदल शामिल हैं, जिन्हें पैगंबर मोहम्मद और पत्रकार सबा नकवी के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर पार्टी से निष्कासित किया गया था।

यह भी पढ़े : IFFA Awards 2022 का इंतजार हुआ खत्म, बड़े सितारे लगाएंगे मनोरंजन और ग्लैमर का तड़का

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox