Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiPublic Holiday On Chhath: दिल्ली में छठ के अवसर पर हो पब्लिक...
Public Holiday On Chhath:

Public Holiday On Chhath: देश में आज से छठ का महापर्व शुरू हो गया है और लोग इसकी तैयारियों में जोरो शोरो से जुटे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में इसको को लेकर राजनीति भी गरमाई हुई है। यमुना घाटों और छठ की तैयारियों को लेकर बीजेपी पार्टी आम आदमी पार्टी पर लगातार हमला बोल रही है। इस दौरान दिल्ली कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने भी अपनी बात कह कर छठ के दिन सार्वजनिक अवकाश की मांग की है।

सार्वजनिक अवकाश की मांग

आपको बता दें कि नेता ने दिल्ली सरकार से छठ के वाले दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि कांग्रेस की शीला सरकार ने दिल्ली में उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उड़ीसा जैसे पूर्वाचंली राज्यों के प्रवासी निवासियों की आस्था को ध्यान में रखकर छठ महापर्व पर सार्वजनिक अवकाश की शुरुआत की थी। जिस पर अरविंद केजरीवाल पूरी तरह से असंवेनशीलता दिखा रहे हैं।

नेता ने सीएम को लिखा पत्र

वहीं वर्तमान समय में दिल्ली सरकार ने साल में केवल तीन ड्राई-डे घोषित किए हैं। इस संबंध में भी अनिल चौधरी ने सीएम को पत्र लिखा है। नेता ने कहा कि राजनीति नफा-नुकसान से अलग हटकर केजरीवाल पूर्वांचल वासियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए छठ संध्या अर्घ वाले दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित करें। इसके साथ ही इस दिन ड्राई-डे भी नोटिफाई किया जाए।

ये भी पढ़ें: छठ के दिन दिल्ली में रहेगा ‘Dry Day’; LG ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular