Friday, July 5, 2024
HomeDelhiPunjab National Bank : पंजाब नेशनल बैंक ने मनाया स्थापना दिवस

आज से 128 वर्ष पूर्व इस बैंक की लाहौर, पंजाब में स्थापना हुई थी। आजादी के पश्चात जब लाहौर पाकिस्तान में रह गया और बैंक के ग्राहक पाकिस्तान से हिन्दुस्तान विस्थापित हुए तब विस्थापित ग्राहक अपनी जमा राशि के प्रति आशंकित थे। लेकिन बैंक ने अपने ग्राहकों पर विश्वास करते हुए मामूली रसीद अथवा कोई अन्य डाक्यूमेंट्र प्रस्तुत करने पर उनकी राशि का भुगतान किया और ग्राहकों के प्रति भरोसा स्थापित किया।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) लक्ष्मीनगर ने अपना 128 वां स्थापना दिवस मनाया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के मुख्य प्रबन्धक रितेश रस्तोगी ने बताया कि आज से 128 वर्ष पूर्व इस बैंक की लाहौर, पंजाब में स्थापना हुई थी।

उन्होंने बताया कि आजादी के पश्चात जब लाहौर पाकिस्तान में रह गया और बैंक के ग्राहक पाकिस्तान से हिन्दुस्तान विस्थापित हुए तब विस्थापित ग्राहक अपनी जमा राशि के प्रति आशंकित थे। लेकिन बैंक ने अपने ग्राहकों पर विश्वास करते हुए मामूली रसीद अथवा कोई अन्य डाक्यूमेंट्र प्रस्तुत करने पर उनकी राशि का भुगतान किया और ग्राहकों के प्रति भरोसा स्थापित किया।

आप घर बैठे काफी सुविधाओं का ले सकते हैं लाभ 

शाखा प्रबन्धक रोहित कुमार ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक ने पी एन बी एप प्रारम्भ किया है जिससे आप घर बैठे काफी सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं । उन्होंने बताया कि बैंक बहुत आसान किस्तों पर व न्यूनतम ब्याज पर सुलभतापूर्वक दिया जा रहा है । इस अवसर पर बैंक स्टाफ के साथ, वीएस चतुवेर्दी, डॉ भीम सेठ, भूपेंद्र रुस्तगी व तरुण मित्र परिषद के संस्थापक अशोक जैन उपस्थित थे। (Punjab National Bank)

Also Read :  Lemon Spoils The Taste : दिल्ली-एनसीआर में नींबू ने बिगाड़ा जायका, 300 से 350 रुपये किलो बिक रहा

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular