Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiPunjabi Bagh Flyover: इस महीने में पूरा होगा पंजाबी बाग फ्लाईओवर का...

India News (इंडिया न्यूज़), Punjabi Bagh Flyover, दिल्ली: दिल्ली सरकार लगातार यातायात को बेहतर बनाने के लिए फ्लाईओवर के मेंटेनेंस के साथ विस्तारीकरण का भी काम कर रही है। इस समय दिल्ली में कई फ्लाईओवर का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे दिल्ली के लोगों को जाम से छुटकारा मिल सके और वह बेहतर आवागमन के साथ अपना सफर तय कर सकें।

जानकारी के लिए आपको बता दे पंजाबी बाग से राजा गार्डन तक जाने वाले फ्लाईओवर के दोहरीकरण व विस्तार का काम भी चल रहा है। जिसका निरीक्षण करने पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी राजा गार्डन पहुंची। बता दे फ्लाईओवर का 50 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है और दिसंबर में इस परियोजना के पूरा होने की उम्मीद है।

समय से पहले काम करें पूरा

बता दे पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों को ट्रैफिक की समस्या न हो इसलिए मोती नगर फ्लाईओवर के निर्माण कार्य की रफ्तार बढ़ाकर इसे अक्टूबर में पूरा किया जाए। आगे उन्होंने कहा कि नए फ्लाईओवर के बनने से रिंग रोड कॉरिडोर के इस हिस्से पर ट्रैफिक का लोड काफी कम होगा। इससे यात्रियों के समय की बचत होगी और ईंधन की खपत भी कम होगी। फ्लाईओवर के बनने से पंजाबी बाग के इस हिस्से में यातायात सुगम होगा और हर साल 1.60 लाख टन कार्बन गैस का उत्सर्जन कम होगा। ऐसा होने पर हर साल 18 लाख लीटर ईंधन की बचत होगी। इससे सालाना लोगों के 200 करोड़ रुपये की बचत होगी और परियोजना की कुल लागत मात्र कुछ सालों में निकल जाएगी।

 

ये भी पढ़े: TMKOC की ‘रीटा रिपोर्टर’ ने शेयर की अपनी आपबीती, कहा- उन्हें मानसिक उत्पीड़न से गुजरना पड़ा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular