Saturday, May 18, 2024
HomeDelhiRaghav Chadha: राज्यसभा में AAP नेता नहीं बन पाएंगे राघव चड्ढा, जगदीप...

Raghav Chadha: राज्यसभा में AAP नेता नहीं बन पाएंगे राघव चड्ढा, जगदीप धनखड़ ने खारिज की गुजारिश

India News(इंडिया न्यूज़), Raghav Chadha: राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने राघव चड्ढा को संसद के उच्च सदन में आम आदमी पार्टी (आप) का अंतरिम नेता नियुक्त करने के पार्टी के अनुरोध को खारिज कर दिया। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से शुक्रवार (29 दिसंबर) को यह जानकारी दी।

खारिज किया अनुरोध (Raghav Chadha)

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा कि अनुरोध खारिज किया जाता है। धनखड़ ने पत्र में कहा, ”यह पहलू संसद में मान्यता प्राप्त पार्टियों के नेताओं, समूहों और मुख्य सचेतक (सुविधाएं) अधिनियम 1998 के तहत बनाए गए नियमों के अधीन है। अनुरोध कानूनी प्रक्रिया के अनुरूप नहीं है। इस कारण इसे स्वीकार नहीं किया जा रहा है।

संजय सिंह आम आदमी पार्टी के नेता बने रहेंगे

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने राघव चड्ढा को नेता नियुक्त करने का अनुरोध किया था। इसका कारण यह बताया गया कि फ्लोर लीडर संजय सिंह न्यायिक हिरासत में थे। अब संजय सिंह उच्च सदन में आप के नेता बने रहेंगे। यह मामला ऐसे समय सामने आया है जब हाल ही में राज्यसभा में निलंबन के मामले में सुप्रीम कोर्ट से मिले निर्देश के बाद राघव चड्ढा ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से माफी मांगी थी। इसके बाद उनका निलंबन बहाल कर दिया गया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular