Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiBharat Jodo Nyay Yatra Live: न्याय यात्रा के दौरान लोगों से मिले...

Bharat Jodo Nyay Yatra Live: न्याय यात्रा के दौरान लोगों से मिले राहुल गांधी, पूछा उनका दर्द

India News(इंडिया न्यूज़), Bharat Jodo Nyay Yatra Live: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मणिपुर से शुरू हो गया है। कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी का यह दूसरा दौरा है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी मणिपुर पहुंच गए है।

8:20 PM, 14 JAN 2024

यात्रा के दौरान लोगों से मिलते राहुल गांधी

5:36 PM, 14 JAN 2024

भारत जोड़ो न्याय यात्रा जारी रहने के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने थौबल में चाय की चुस्कियों के साथ स्थानीय लोगों से बातचीत की।

5:00 PM, 14 JAN 2024

खोंगजोम युद्ध समारक पहुंचे राहुल गांधी

आज मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत हुई। इस दौरान राहुल गांधी ने मणिपुर के इंफाल के खोंगजोम युद्ध स्मारक परिसर में राहुल गांधी ने पुष्पांजलि दी।

2:59 PM, 14 JAN 2024

जयराम रमेश ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, लेकिन यात्रा को बाधित करने के उनके सभी प्रयासों के बावजूद, रैली शुरू होने से बहुत पहले खोंगजोम में न्याय मैदान आज पूरी तरह से भर गया है!

2:40 PM, 14 JAN 2024

मणिपुर के इफाल पहुंचने पर राहुल गांधी का जोरदार स्वागत हुआ

मणिपुर के इंफाल पहुंचने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया।

2:10 PM, 14 JAN 2024

‘राहुल गांधी शांति, प्रेम और भाईचारे का संदेश लेकर आए हैं’, भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बोले अशोक गहलोत
कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा, ”यह एक ऐतिहासिक यात्रा है और मणिपुर से एक संदेश जाएगा कि जिस मणिपुर में हिंसा हो रही है, वहां राहुल गांधी शांति, प्रेम और भाईचारे का संदेश लेकर आए हैं। न्याय यात्रा लोगों को न्याय दिलाने के लिए है।

1:40 PM, 14 JAN 2024

जल्द शुरू होगी भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी पहुंचे मणिपुर

कुछ ही देर में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होने वाली है। राहुल गांधी पार्टी के अन्य नेताओं के साथ मणिपुर पहुंच गए हैं।

1:35 PM, 14 JAN 2024

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हिस्सा लेने के लिए दानिश अली मणिपुर पहुंचे

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निलंबित लोकसभा सांसद दानिश अली कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हिस्सा लेने के लिए मणिपुर पहुंचे। उन्होंने कहा, ”मैंने कांग्रेस यात्रा में शामिल होने का फैसला किया क्योंकि मुझे लगता है कि अगर मैं एकता, न्याय के सबसे बड़े अभियान में शामिल नहीं हुआ तो मैं एक राजनेता के रूप में अपने कर्तव्य में असफल हो जाऊंगा।

1:18 PM, 14 JAN 2024

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, ‘पंचक’ शुरू हो गया है और यह 18 जनवरी तक जारी रहेगा। पंचक के इन पांच दिनों के दौरान कोई भी शुभ कार्य शुरू नहीं किया जाता है और इस दौरान यह यात्रा शुरू की जा रही है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह इस यात्रा और राहुल गांधी को आशीर्वाद दें।

1:10 PM, 14 JAN 2024

 जयवीर शेरगिल ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

बीजेपी नेता जयवीर शेरगिल ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमला करते हुए कहा, ”सबसे पहले, असम के महासचिव (अपूर्व भट्टाचार्जी) ने (कांग्रेस से) इस्तीफा दिया, और अब मिलिंद देवड़ा ने भी इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस ‘तोड़ो’ यात्रा शुरू कर चुकी है। राहुल गांधी को पार्टी और उसके नेताओं के साथ हुए अन्याय के बारे में जवाब देना होगा।”

1:00 PM, 14 JAN 2024

नलिन कोहली का कांग्रेस पर हमला

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, ”कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के राजनीतिक अभियानों के लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल करती है, उनका कोई मतलब नहीं है। बस पूर्वोत्तर की तुलना करें, जहां राहुल गांधी मणिपुर से हैं। अपनी यात्रा शुरू कर रहे हैं।” पिछले 60 वर्षों में, इसकी तुलना पीएम मोदी के नौ या दस वर्षों से करें, कांग्रेस की यूपीए सरकार या उसके प्रधान मंत्री ने कितनी बार पूर्वोत्तर का दौरा किया?

12: 30 PM, 14 JAN 2024

‘हम हर घर तक पहुंचेंगे, भारत जोड़ो न्याय यात्रा से पहले बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ”हम हर घर तक पहुंचेंगे, जब तक हमें न्याय का अधिकार नहीं मिल जाता! आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर के थौबल से शुरू होगी। प्रिय राहुल गांधी जी, हम 15 राज्यों से होकर 6700 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। ऐसा करते हुए हम कांग्रेस पार्टी के इस राष्ट्रीय जन आंदोलन का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने आगे कहा, “यात्रा समाज के हर वर्ग जैसे किसानों, मजदूरों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्गों, छोटे व्यापारियों, दुकानदारों, महिलाओं, पूर्व सैनिकों, खिलाड़ियों, शिक्षकों, आशा कार्यकर्ताओं, आंगनवाड़ी समूहों, गैर सरकारी संगठनों, से बातचीत करेगी। भटकाव के शोर में असली मुद्दे कहीं खो गए हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी देश के असली मुद्दों- बेरोजगारी, महंगाई, राष्ट्रीय सुरक्षा, महिलाओं के अधिकार, एससी/एसटी शोषण, जाति जनगणना, आर्थिक असमानता पर कायम है।

12:00 PM, 14 JAN 2024

इस कार्यक्रम में पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे

इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के शीर्ष नेता हिस्सा लेंगे। भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हिस्सा लेने के लिए हरियाणा से भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा राहुल गांधी के साथ मणिपुर रवाना हुए।

11:00 AM, 14 JAN 2024

भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra)

भारत जोड़ो न्याय यात्रा खोंगजाम क्षेत्र से शुरू होगी जो थौबुल जिले में है। आज राहुल गांधी सबसे पहले मणिपुर के खोंगजोम में सभा करेंगे और फिर भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत करेंगे। राहुल गांधी की ये यात्रा कल रात इम्फाल ईस्ट में रुकेगी। दूसरे दिन भारत जोड़ो न्याय यात्रा कांगपोकपी होते हुए सेनापति और फिर नागालैंड की ओर बढ़ेगी। यह यात्रा 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular