Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiRahul Gandhi: राहुल गांधी की हाथों से बनाई गई डेस्क, अब दिल्ली...

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की हाथों से बनाई गई डेस्क, अब दिल्ली के स्कूल करेंगे इस्तेमाल

India News(इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi: दिल्ली में दिव्यांगों के लिए बने प्रमिला बाई चव्हाण स्कूल के छात्र अब राहुल गांधी की बनाई लकड़ी की डेस्क पर बैठेंगे। कुछ दिन पहले राहुल दिल्ली के कीर्ति नगर के फर्नीचर मार्केट पहुंचे थे और बढ़ई की मदद से ये डेस्क तैयार किए थे।

राहुल गांधी की हाथों से बनाई गई डेस्क

राहुल गांधी का अलग अंदाज इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। इसी तरह कुछ समय पहले वह राजधानी दिल्ली के कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट पहुंचे थे और वहां काम किया था। उन्होंने बढ़ई की मदद से अपने हाथों से लकड़ी का डेस्क बनाया। यह डेस्क दिल्ली के प्रमिला बाई चव्हाण स्कूल के छात्रों को सौंपा गया है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने एक बयान जारी कर कहा है कि राहुल गांधी और कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट के बढ़ई द्वारा बनाए गए डेस्क कड़कड़डूमा में विशेष रूप से विकलांगों के लिए बनाए गए प्रेमेला बाई चव्हाण स्कूल के छात्रों को दान किए गए हैं।

स्कूल की जरूरतों को पूरा करने का वादा 

लवली ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने अब स्कूल के साथ एक मजबूत रिश्ता बना लिया है। इसलिए कांग्रेस परिवार उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए हर संभव मदद करेगा। लवली ने आगे कहा कि राहुल गांधी को गरीबों, आर्थिक रूप से कमजोर और असहाय लोगों के कल्याण की चिंता है। इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने 28 सितंबर को कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट का दौरा किया।

कांग्रेस नेता अचानक कुलियों के बीच पहुंच गए

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी 21 सितंबर 2023 को दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे थे और कुलियों से मुलाकात की थी। इस दौरान राहुल गांधी कुलियों की पहचान वाली लाल शर्ट पहने और सिर पर सूटकेस रखकर चलते नजर आए। वहीं राहुल भी कुलियों के बीच बैठे और उनके दिल का हाल सुना। कुली के ड्रेसअप की फोटो खुद राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इसके कैप्शन में राहुल गांधी ने कहा था, ‘मेरे मन में भी बहुत दिनों से एक इच्छा थी और उन्होंने मुझे बहुत प्यार से बुलाया भी था- और हिंदुस्तान के मेहनती भाइयों की इच्छा हर कीमत पर पूरी होनी चाहिए।

इसे भी पढ़े: 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular