Thursday, July 4, 2024
HomeDelhi'राहुल का बयान ठीक नहीं था...' PM मोदी पर विवादित बयान को...

'राहुल का बयान ठीक नहीं था...' PM मोदी पर विवादित बयान को लेकर दिल्ली HC ने कारवाई के दिए निर्देश

India News (इंडिया न्यूज),Delhi High Court: दिल्ली उच्च न्यायालय ने भारत के चुनाव आयोग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और व्यवसायी गौतम अडानी को ‘जेबकतरे’ कहने के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ “कानून के अनुसार” कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। साथ ही,अदालत ने संवैधानिक निकाय को कार्रवाई करने के लिए आठ सप्ताह का समय दिया है ।

राहुल के खिलाफ HC का बयान

अदालत ने आदेश में कहा, “हालांकि बयान अच्छे नहीं हैं, फिर भी चूंकि ईसीआई इस मामले में कार्रवाई कर रही है, इसलिए अदालत मामले को लंबित नहीं रखना चाहेगी। इसका निपटारा किया जाता है।” अदालत ने यह सूचित किए जाने के बाद गांधी के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया कि हालांकि ईसीआई ने उन्हें 23 नवंबर को नोटिस जारी किया था और कहा था कि अगर उन्होंने 26 नवंबर से पहले जवाब नहीं दिया तो वह उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे, लेकिन वह जवाब देने में विफल रहे। हालाँकि, अदालत ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि चुनाव आयोग को गांधी के खिलाफ क्या कार्रवाई करनी चाहिए।

चुनाव आयोग ने भी राहुल को भेजा था नोटिस

पिछले महीने, चुनाव आयोग ने 23 नवंबर को पीएम मोदी पर ‘पानौती और जेबकतरे’ वाले तंज को लेकर गांधी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। साथ ही उनसे 26 नवंबर से पहले जवाब देने को भी कहा था। भाजपा ने कहा था कि एक “बहुत वरिष्ठ नेता” के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना “अशोभनीय” है। चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में गांधी को याद दिलाया था कि आदर्श आचार संहिता के अनुसार, नेताओं को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ असत्यापित आरोप लगाने की अनुमति नहीं है।

also read ; साक्षी मालिक का कुश्ती से संन्यास,बोलीं- WFI चुनाव में फिर से बृजभूषण जैसा ही जीत कर आया …..

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular