होम / रेलवे कर्मचारी ने सेक्स चैट के लिए वॉट्सऐप पर सार्वजनिक किया महिला का नंबर, गिरफ्तार

रेलवे कर्मचारी ने सेक्स चैट के लिए वॉट्सऐप पर सार्वजनिक किया महिला का नंबर, गिरफ्तार

• LAST UPDATED : May 23, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : सेक्स चैट (अश्लील बातचीत) के लिए एक महिला का मोबाइल नंबर कथित रूप से सार्वजनिक करने के आरोप में रेलवे के 22 वर्षीय कर्मचारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पीड़ित महिला से बदला लेना चाहता था और इस काम के लिए यूट्यूब से सीखकर एक वॉट्सऐप अकाउंट बनाया था। पुलिस ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की पहचान पश्चिमी करावल नगर निवासी अमित यादव के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि अमित ने महिला से बदला लेने के लिए ऐसा किया था क्योंकि महिला ने अपने एक रिश्तेदार की बेटी से संबंध रखने को लेकर उसे डांट दिया था।

10 मई को महिला ने दर्ज कराई थी शिकायत

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामला 10 मई को तब सामने आया जब महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि उसे कई नंबरों से सेक्स चैट के लिए कई संदेश और फोन कॉल आ रहे हैं। पुलिस ने महिला के घर के आस-पास गहन पूछताछ की और अन्य इलेक्ट्रॉनिक विवरण- आईपी एड्रेस समेत- और कई नंबरों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड एकत्र किए, जिनसे उसे फोन किया गया था।

फोन नंबर सकुर्लेट करने के लिए आरोपी ने बनाया था वॉट्सऐप अकाउंट

डीसीपी (आउटर) समीर शर्मा ने कहा कि जांच में उन्होंने पाया कि अमित यादव ने महिला का फोन नंबर सकुर्लेट करने के लिए एक वॉट्सऐप अकाउंट बनाया था। उन्होंने बताया कि करावल नगर इलाके में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी अमित यादव ने खुलासा किया कि वह भारतीय रेल में कैटरिंग स्टाफ के रूप में काम करता है और जनवरी 2020 में वह एक लड़की के संपर्क में आया था, जो शिकायतकर्ता की बहन थी और उसके साथ ट्रेन में यात्रा कर रही थी। पुलिस के अनुसार, वे दोस्त बन गए थे और एक-दूसरे के साथ अपने फोन नंबरों का आदान-प्रदान किया था।

लड़की की जल्द ही होने वाली थी शादी 

डीसीपी ने कहा, हालांकि लड़की की जल्द ही शादी होने वाली थी और उसके परिवार को जब उसके रिश्ते के बारे में पता चला, तो उस महिला ने अमित यादव को फोन किया और उसे कड़ी फटकार लगाई थी। शर्मा ने कहा कि शिकायतकर्ता ने अमित को अपने फोन नंबर से भी फोन किया था और उसे डांटा था। इस कारण आरोपी अमित यादव उससे बदला लेना चाहता था और उसने यूट्यूब से वर्चुअल नंबर पर वॉट्सऐप अकाउंट बनाना सीखना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा कि उसने इस वॉट्सऐप अकाउंट के जरिए शिकायतकर्ता के मोबाइल नंबर को अज्ञात लोगों को फॉरवर्ड करना शुरू कर दिया और जब कोई उसे कॉल करता तो वह कॉल नहीं उठाता था बल्कि उन्हें अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेजता था।

आरोपी गृहनगर से अपनी स्कूली शिक्षा की है पूरी

पुलिस ने कहा कि अमित यादव ने 2016 में अपने गृहनगर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से स्कूली शिक्षा पूरी की और 2020 में नौकरी के लिए दिल्ली आया। उसे आर.के. एसोसिएट्स के माध्यम से भारतीय रेल के हाउसकीपिंग विभाग में नौकरी मिली। उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से अपराध में इस्तेमाल किया गया एक स्मार्टफोन और एक सिम कार्ड बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें: बारिश, आंधी से दिल्ली-एनसीआर में तापमान में आई तेज गिरावट

यह भी पढ़ें: दिल्ली में गर्मी से राहत, इतने दिन रहेगी की बारिश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox