होम / Railways News: दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कई घंटो तक नहीं होंगे टिकट बुक, जानें क्यों और कब

Railways News: दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कई घंटो तक नहीं होंगे टिकट बुक, जानें क्यों और कब

• LAST UPDATED : October 7, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Railways News: अगर आप अपनी आगामी रेल यात्रा के लिए दिल्ली रेलवे स्टेशन के वेंडर टिकट काउंटर से ट्रेन टिकट बुक करने जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। उत्तर रेलवे ने जनता को बड़ी जानकारी दी है कि दिल्ली रेलवे स्टेशन का टिकट काउंटर या रिजर्वेशन सिस्टम कुछ घंटों के लिए बंद रहेगा। उत्तर रेलवे ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी है।

  दिल्ली पीआरएससेवा कब से कब तक बंद रहेगी

7 अक्टूबर 2023 को रात 11.45 बजे से 8 अक्टूबर 2023 को शाम 4.15 बजे तक सभी समुद्र तट दिल्ली आरक्षण प्रणाली के लिए उपलब्ध नहीं हैं। यानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सभी टैक्सी ऑपरेटरों के लिए पूरे 4.30 घंटे।

कौन सी सर्विसेज रहेगी बंद?

रेलवे रिजर्वेशन

टिकट रद्दीकरण

चार्ट बनाना या चार्ट तैयार करना

पूछताछ या पूछताछ सेवा (139 और काउंटर सेवा)

इंटरनेट और ई-कॉमर्स

ये फैसला क्यों लिया गया

उत्तर रेलवे के स्थैतिक एवं धारीदार सरदारों के संगठन की सक्रियता के कारण इस आरक्षण की गणना अंशकालिक रखने का निर्णय लिया गया है।

फ़ोन टिकट कैसे बुक करें या रद्द करें

हालांकि, राहत की बात यह है कि रेलवे पोर्टल पर ऑनलाइन टिकट बुकमार्क करना, रद्द करना, पूछताछ आदि पहले की तरह मोबाइल पर ही किए जा सकेंगे। एनटीपीसी पोर्टल पर आधी रात को 45 मिनट तक टिकट बुकमार्किंग जारी रहती है। इसका समय रात 11.45 बजे से 12.30 बजे तक है।

नॉर्दर्न रेलवे प्रेस पत्रिका में आधिकारिक तौर पर लिखा गया है-

“सर्विस रिलेटेड को सूचित किया गया है कि दिल्ली पीआरएस के सभी सागर, II, रात्रि, आकर्षण, चार्टिंग, क्वेरी सेवा (139 और समकक्ष सेवा), इंटरनेट शोकेस और ईडीआरआर बिजनेस तिथियां 07.10.2023 को रात 11.45 बजे से 08.10 को शाम 04.15 बजे तक उपलब्ध नहीं हैं। 2023 लगभग 04.30 घंटे के लिए।

इसे भी पढ़े:ASIAN GAMES 2023: एशियाई खेलों में भारत के 100 मेडल पूरे, 72 सालों में पहली बार भारत ने जीते 100 मेडल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox