होम / Rajendra Nagar Accident: कोचिंग हादसे में 5 और लोग हुए गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Rajendra Nagar Accident: कोचिंग हादसे में 5 और लोग हुए गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

• LAST UPDATED : July 29, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Rajendra Nagar Accident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राउज आईएएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में अचानक पानी भर जाने से 3 छात्रों की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार किया था। वहीं, आज पुलिस ने 5 और लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में कोचिंग के सामने तेजी से कार चलाने वाला व्यक्ति भी शामिल है। थार के निकलने से गेट पर पानी का दबाव बढ़ गया। ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। कार के निकलने से दबाव बढ़ा और पानी बिल्डिंग के अंदर घुस गया। माना जा रहा है कि इसके बाद बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी में पानी भर गया और छात्र डूबने लगे।

दिल्ली पुलिस एमसीडी को जारी करेगी नोटिस

वहीं, ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे को लेकर दिल्ली पुलिस एमसीडी को भी नोटिस जारी करेगी। एमसीडी के अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। फिलहाल, दिल्ली पुलिस कोचिंग सेंटर से जुड़े कागजात खंगालने में जुटी है।

ये भी पढ़े: Old Rajendra Nagar Coaching Incident: दिल्ली में छात्रों का प्रदर्शन, ओल्ड राजेंद्र नगर के…

अवैध रूप से बेसमेंट में क्लास चलाते थे-संजय सिंह

इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मैं मृतक छात्रों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। कई कोचिंग सेंटर अवैध रूप से बेसमेंट में क्लास चलाते हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और दोषी अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। बीजेपी एलजी के साथ साजिश करने में लगी हुई है। कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में क्लास आज से नहीं चल रही हैं, बल्कि पिछले कई सालों से बीजेपी एमसीडी पर काबिज थी।

दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई हो

इसके अलावा बीजेपी सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि मामले में दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। क्योंकि दिल्ली जल बोर्ड दिल्ली सरकार के अधीन आता है, इसलिए जलभराव न हो ये सुनिश्चित करना दिल्ली जल बोर्ड की जिम्मेदारी थी, इसलिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है।

ये भी पढ़े: Old Rajendra Nagar Coaching Incident: कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी घुसने से 3…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox