होम / Rajendra Nagar Accident: दिल्ली सरकार कोचिंग सेंटरों के लिए लाएगी नया कानून, मंत्री आतिशी ने की घोषणा

Rajendra Nagar Accident: दिल्ली सरकार कोचिंग सेंटरों के लिए लाएगी नया कानून, मंत्री आतिशी ने की घोषणा

• LAST UPDATED : July 31, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Rajendra Nagar Accident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंटर में हुए हादसे के बाद दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कोचिंग सेंटरों को विनियमित करने के लिए नया कानून लाने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार के मंत्री आतिश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोचिंग सेंटरों को विनियमित करने के लिए नया कानून लाएगी।

सरकार कमेटी बनाएगी

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोचिंग सेंटरों को लेकर कानून बनाने के लिए कमेटी बनाएगी। इस कमेटी में अधिकारी, छात्र और कोचिंग संस्थान शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोचिंग सेंटरों को लेकर कानून बनाने के लिए कमेटी बनाएगी। इस कमेटी में अधिकारी, छात्र और कोचिंग संस्थान शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कोचिंग संस्थानों की फीस पर नजर रहेगी।

ये भी पढ़े: Delhi Fire: झुग्गी में आग लगने से 3 लड़कियों की दर्दनाक मौत, पिता की हालत गंभीर

मंत्री आतिशी ने की घोषणा

आतिशी सिंह ने कहा कि ओल्ड राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर के बेसमेंट हादसे में दो अहम बातें सामने आई हैं। पहली बात तो यह कि उस इलाके में जलभराव के लिए जिम्मेदार नालों पर वहां के सभी कोचिंग सेंटरों ने अतिक्रमण कर रखा था। दूसरी बात यह कि बेसमेंट में चल रही क्लास और लाइब्रेरी 100% अवैध थी।

स्टीट्यूट रेगुलेशन एक्ट’

शैली ओबेरॉय ने कहा, ‘हम छात्रों की मांगों को सुनेंगे, हम जल्द ही उनके साथ बैठक करेंगे और उसके बाद हम कोचिंग इंस्टीट्यूट रेगुलेशन एक्ट लाएंगे। आतिशी ने कहा कि घटना के पीछे मुख्य कारण कोचिंग सेंटरों द्वारा नाले के क्षेत्र पर अतिक्रमण करना था, जिसके कारण बाढ़ का पानी नीचे नहीं जा पा रहा था। उन्होंने यह भी कहा कि अतिक्रमण रोकने के लिए जिम्मेदार जूनियर इंजीनियर को एमसीडी ने ‘स्थायी रूप से निलंबित’ कर दिया है। आतिशी ने कहा, वहां के सभी कोचिंग सेंटरों ने नाले पर अतिक्रमण कर रखा है, जिसके कारण पानी नीचे नहीं जा पा रहा है।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली में आज हो सकती है तेज बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox