होम / Rajendra Nagar Accident: दिल्ली के मुखर्जी नगर में IAS कोचिंग सेंटर हादसे के खिलाफ प्रदर्शन, सुरक्षा बल तैनात

Rajendra Nagar Accident: दिल्ली के मुखर्जी नगर में IAS कोचिंग सेंटर हादसे के खिलाफ प्रदर्शन, सुरक्षा बल तैनात

• LAST UPDATED : July 30, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Rajendra Nagar Accident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएस कोचिंग सेंटर हादसे में तीन छात्रों की मौत के खिलाफ प्रदर्शन अभी थमा नहीं है। अब छात्रों का प्रदर्शन राजेंद्र नगर से मुखर्जी नगर तक फैल गया है। मुखर्जी नगर में छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए मॉडल टाउन के एसडीएम वहां पहुंचे और छात्रों से मिले। उन्होंने छात्रों को इस मामले में समझाने की कोशिश की। दिल्ली यूनिवर्सिटी का मुख्य कैंपस वहां है, इसलिए वहां के छात्र भी इसमें शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं, मुखर्जी नगर में कई अन्य कोचिंग सेंटर भी हैं, जिनसे जुड़कर छात्र आईएएस की तैयारी कर रहे हैं।

बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

मुखर्जी नगर में छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। 27 जुलाई को ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बारिश का पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद छात्रों में काफी नाराजगी है। 28 जुलाई से छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। अभी तक छात्रों का विरोध राजेंद्र नगर तक ही सीमित था।

ये भी पढ़े: Old Rajendra Nagar Coaching Incident: कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी घुसने से 3 छात्रों की मौत, हिरासत में 2 लोग

अब मुखर्जी नगर स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंटर के दूसरे सेंटर के छात्र भी सड़कों पर उतर आए हैं। दूसरे सेंटर के छात्रों ने मुखर्जी नगर में विरोध प्रदर्शन किया। मंगलवार को भी उनका विरोध प्रदर्शन जारी है। छात्रों की मांग है कि कोचिंग संस्थान और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और पीड़ित परिवारों को मुआवजा मिले। इस हादसे को लेकर राष्ट्रीय प्रवासी मंच ने 29 जुलाई को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की मांग की है।

ये भी पढ़े: Rajendra Nagar Accident: कोचिंग हादसे में 5 और लोग हुए गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox