Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiRajkot TRP Game Zone Fire: CM केजरीवाल ने राजकोट अग्निकांड पर जताया...

Rajkot TRP Game Zone Fire: CM केजरीवाल ने राजकोट अग्निकांड पर जताया दुख, बच्चों समेत 24 की मौत

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), Rajkot TRP Game Zone Fire: गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार शाम को भीड़भाड़ वाले टीआरपी गेम जोन (Rajkot TRP Game Zone Fire) में भीषण आग लगने से बड़ा हादसा हो गया, जिसमें बच्चों समेत 24 लोगों की जान चली गई है। हताहतों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। इस अग्निकांड के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि राजकोट मॉल में आग लगने की घटना बेहद दुखद है। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले सभी परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर सभी परिवारों को हिम्मत दे और घायलों को जल्द स्वस्थ करे।

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी, जबकि घायलों को राज्य सरकार की ओर से 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री पटेल ने घायलों के तत्काल उपचार की व्यवस्था को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए हैं और घटना की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। एसआईटी टीम पूरे मामले की गहनता से जांच करेगी।

ये भी पढ़ें:– सोने से पहले पानी पीना कितना सही कितना गलत

राजकोट के जिलाधिकारी (डीएम) प्रभाव जोशी ने बताया कि शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया।

आग पर काबू पा लिया गया 

उन्होंने बताया कि आग की घटना के बाद टीआरपी गेमिंग जोन (Rajkot TRP Game Zone Fire) में बना अस्थायी ढांचा पूरी तरह से नष्ट हो गया। आग पर काबू पा लिया गया है और मलबा हटाने का काम जारी है। राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। नगर निगम और प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी इस काम में गंभीरता से लगे हुए हैं और राजकोट के अधिकारी लगातार मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं।

ये भी पढ़ें:– Supreme Court: दिल्ली में 2006 तक के जमीन अधिग्रहण को कोर्ट ने ठहराया सही, जानें क्या कहा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular