Friday, July 5, 2024
HomeDelhiRaksha Bandhan News: रक्षाबंधन पर अलर्ट ट्रैफिक पुलिस, दिल्ली मेट्रो में भी किए...

Raksha Bandhan News:

नई दिल्ली: त्योहारों का असर दिखना शुरु हो गया है। गुरुवार रक्षाबंधन के दिन सड़कों पर जाम के साथ-साथ दिल्ली मेट्रो में भी अच्छी खासी भीड़ दिखाई दी। हालांकि ट्रैफिक पुलिस और डीएमआरसी की तरफ से पहले ही क्राउड और ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए कुछ विशेष इंतजाम किए गए थे।

अधिकारियों ने दिए निर्देश

वहीं अधिकारियों ने भी सुबह-शाम सड़कों और मेट्रो में ज्यादा भीड़ रहने की आशंका जताई है। साथ ही लोगों से अपील की है, कि थोड़ा अतिरिक्त समय लेकर घर से निकलें। डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि रक्षाबंधन के अवसर पर गुरुवार को मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को टोकन खरीदने में या कार्ड रिचार्ज कराने में दिक्कत ना आए, इसके लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं।

स्टैंड बाय ट्रेनें भी रहेंगी मौजूद

इसके साथ ही जिन स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ रहती है, उनके लिए अतिरिक्त 169 टिकट ऑफिस मशीनों का इंतजाम किया जा रहा है। यात्रियों की मदद हेतु 65 ग्राहक सुविधा अफसरों की अलग से तैनात के साथ ही एयरपोर्ट लाइन और ग्रे लाइन को छोड़कर बाकी सभी लाइनों पर एक-एक अतिरिक्त स्टैंड बाय ट्रेनें भी मौजूद रहेंगी। जैसे ही भीड़ ज्यादा होगी, तुरंत इन ट्रेनों को रूट पर निकालकर रश को क्लियर किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: Nupur Sharma को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, अब दिल्ली पुलिस करेगी मामले की जांच

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular