Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiRam Mandir: प्राण प्रतिष्ठा तक मंदिरों में चलेगा सफाई अभियान, BJP अध्यक्ष...

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा तक मंदिरों में चलेगा सफाई अभियान, BJP अध्यक्ष JP नड्डा ने दिल्ली में की शुरुआत

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: राजधानी में मंदिर की साफ-सफाई को लेकर श्रमदान अभियान शुरू हो गया है। इसके तहत बीजेपी नेता 22 जनवरी तक सभी मंदिरों और तीर्थ स्थलों की सफाई करेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने करोल बाग स्थित संत गुरु रविदास मंदिर परिसर में इस अभियान के लिए स्वच्छता दान किया। संत रविदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर अगले आधे घंटे तक साफ-सफाई की। उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा समेत कई पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

जेपी नड्डा ने खुद को भाग्यशाली बताया

श्रमदान कर मंदिर से बाहर निकले जेपी नड्डा ने कहा, ”आज मैं अपने आप को बहुत भाग्यशाली मानता हूं कि गुरु रविदास मंदिर में आए। यहां पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मेरे साथ हैं। हमने श्रमदान कर स्वच्छता अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भाजपा नेता और कार्यकर्ता मंदिरों में श्रमदान करेंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा तक धार्मिक स्थलों पर पूजन, दीपोत्सव के साथ स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

वाल्मिकी समाज के लोगों से मुलाकात (Ram Mandir)

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि 22 जनवरी देशवासियों के लिए सौभाग्य का दिन है। इस दिन राम लला भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। इस दिन को पूरी दुनिया में रोशनी के त्योहार के तौर पर मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर देशभर में दीपोत्सव समेत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। हर घर, हर मंदिर और हर प्रतिष्ठान में दीप जलाने के साथ ही प्रभात फेरियां निकाली जाएंगी, भजन-कीर्तन किए जाएंगे। इसकी शुरुआत उन्होंने गुरु रविदास मंदिर से की और आज यहां आकर उन्हें बहुत खुशी महसूस हो रही है। इस मौके पर जेपी नड्डा ने वाल्मिकी समाज के लोगों से भी मुलाकात की।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular