Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiRam Mandir: PM मोदी ने जारी किया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का...

Ram Mandir: PM मोदी ने जारी किया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का वीडियो, बोले- 'हमने अयोध्या में जो देखा वो अध्भुत'

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: अयोध्या नगरी में राम मंदिर बनकर तैयार है। मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का कार्य संपन्न हो चुका है, जिसमें पीएम मोदी समेत भारत के तमाम वरिष्ठ नेता और फिल्म, खेल और उद्योग जगत से जुड़े चेहरे शामिल हुए। अब मंदिर के दरवाजे आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ पहुंची। इस बीच पीएम मोदी ने 23 जनवरी की सुबह राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का वीडियो शेयर किया है।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट से अयोध्या में हुए भव्य कार्यक्रम का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि कल 2 जनवरी को हमने अयोध्या में जो देखा वह आने वाले कई सालों तक हमारी यादों में अंकित रहेगा। इस वीडियो में पीएम मोदी ने अयोध्या में प्रवेश, मंदिर की सुंदरता और गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा के पलों को साझा किया है।

सुबह से उमड़ी भीड़ (Ram Mandir)

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद से श्रद्धालु खुद को दर्शन करने से नहीं रोक पा रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि कड़ाके की ठंड में भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु सुबह तीन बजे ही राम मंदिर के मुख्य द्वार पर डेरा डालने पहुंच गए हैं। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह श्री राम लला की पूजा करने और उनके दर्शन करने के लिए भक्त बड़ी संख्या में एकत्र हुए हैं।

हर कोई रो रहा था

जब मोदी राम मंदिर में दाखिल हुए तो हर कोई रो रहा था। रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ पहुंची। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह श्री राम लला की पूजा करने और उनके दर्शन करने के लिए भक्त बड़ी संख्या में एकत्र हुए हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular