Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiदानिश अली पर की गई टिप्पणी मामले में रमेश बिधूड़ी की बढ़ी...

India News (इंडिया न्यूज़) : दक्षिणी दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बता दें, लोकसभा में विशेष सत्र के दौरान बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद दानिश अली के खिलाफ बिधूड़ी ने आपत्तिजनक भाषा का इस्‍तेमाल किया था। अब इस मामले की जांच अब लोकसभा की एक समिति करेगी। सामने आई जानकारी क़े अनुसार, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इस मुद्दे को विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया है। स्पीकर क़े इस फैसले पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने इस मुद्दे पर एक ट्वीट करते हुए लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला का आभार जताया है।

ऐसी होगी जांच

संसदीय प्रणाली क़े मुताबिक, इस मामले की जांच लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के आदेश पर विशेषाधिकार समिति करेगी। जांच में यदि प्रत्यक्ष तौर पर विशेषाधिकार हनन और अवमानना का मामला पाया जाएगा तो अध्यक्ष या चेयरपर्सन उचित प्रक्रिया का पालन करते हुए इसे आगे विशेषाधिकार समिति को भेज देंगे। इसके बाद समिति इस बात की जांच करेगी कि क्या बिधूड़ी द्वारा की गई टिप्पणी से सदन और उसके सदस्यों का अपमान हुआ है नहीं। इसके बाद कमेटी सभी पक्षों से बातचीत करेगी, उनसे स्पष्टीकरण मांगेगी और जांच करेगी। अंत में निकले निष्कर्षों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली पर दिया था विवादित बयान

बता दें, 5 दिवसीय विशेष सत्र के चौथे दिन लोकसभा में बीजेपी संसद रामेश बिधूड़ी चंद्रयान-3 को लेकर अपना भाषण दे रहे थे। इसी बीच बीएसपी संसद दानिश अली ने उन्हें किसी बात पर टोकने की कोशिश की। इसके बाद बीजेपी सांसद भड़क गए और दानिश अली पर अमर्यादित टिप्पणी करने लगे। रमेश बिधूड़ी के बयान पर चेयर पर बैठक स्पीकर ने भी आपत्ति जताते हुए उन्हें टोका।

also read ; दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, लोकसभा में दानिश अली को कहा था अपशब्द

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular