Monday, July 8, 2024
HomeDelhiRekha Birthday Special: Rekha ने बताया अपने बचपन का ये मजेदार किस्सा,...

India News(इंडिया न्यूज़)Rekha Birthday Special: आज मशहूर अभिनेत्री रेखा का 69वां जन्मदिन है। वैसे तो हर बॉलीवुड स्टार की अपनी-अपनी कहानी है, लेकिन रेखा वो किरदार हैं, जिनकी जिंदगी की हर कहानी लोग सुनना चाहते हैं। रेखा की ये कहानी उनके बचपन से शुरू होती है।

रेखा से जुड़ी दिलचस्प कहानी

रेखा का जन्म साउथ एक्ट्रेस जेमिनी गणेशन और एक्ट्रेस पुष्पावली से हुआ था। पुष्पावली जैमिनी की पत्नी नहीं थी। दरअसल, जब इनका रिश्ता शुरू हुआ तो जेमिनी पहले से अलग थे। वहीं पुष्पावली ने भी अपने पति को तलाक नहीं दिया। ऐसे में उनकी शादी मनिया से नहीं हुई। रेखा का जिक्र हो और उनके प्यार की चर्चा न हो ऐसा हो ही नहीं सकता।

अगर बात प्यार की हो तो अमिताभ का नाम सबसे पहले रेखा से जुड़ा। अपने से 13 साल बड़े अमिताभ के लिए रेखा का प्यार इस कदर आगे बढ़ा कि उन्हें किसी की परवाह नहीं रही। आपको जानकर हैरानी होगी कि रेखा ने ना सिर्फ अमिताभ के साथ अपने प्यार का जश्न मनाया, बल्कि उनके नाम से कई सितारों की नींव भी रखी। खास तौर पर हम आपको रेखा की लव लाइफ से रूबरू करा रहे हैं।

रेखा ने बचपन में ही एक्टिंग कर दी थी

10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में जन्मी रेखा ने बचपन में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। इसके बाद 1969 के दौरान साउथ की लीड एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा और अपने लिए ऐसा सफर तय किया, जिसकी मिसाल पूरी दुनिया देती है। एक्टिंग के बाद अगर रेखा का जिक्र होता है तो उनकी लव लाइफ के बारे में भी बात जरूर होती है।

पहला काम नाम नवीन निश्चल से

यह जानना समझदारी होगी कि रेखा के अफेयर्स की लिस्ट की बात करें तो इसकी शुरुआत नई निश्चल से होती है। कहा जाता है कि ये दोनों काफी समय तक एकांतवास में रहे, लेकिन कुछ समय बाद ये रिश्ता टूट गया। हालांकि 1997 में रिलीज हुई फिल्म आस्था में रेखा ने न्यू निश्चल के साथ बेहद बोल्ड सीन दिया था।

विश्वजीत ने भी रेखा का दिल जीत लिया

रेखा की जिंदगी हमेशा एक राज़ की तरह रही। उन्होंने फ्रैंक को अपनी निजी जिंदगी के बारे में कभी कुछ नहीं बताया। कहा जाता है कि नवीन निश्चल के बाद रेखा का अफेयर विश्वजीत बट्ट से हुआ। हालांकि, यह यात्रा परवान तक नहीं पहुंची।

क्या शादी विनोद मेहरा से हुई थी?

कहा जाता है कि रेखा की शादी मशहूर अभिनेता विनोद मेहरा से हुई थी। हालांकि विनोद की मां को ये रिश्ता पसंद नहीं था। कई बौद्धों के बीच ये भी दावा किया जाता रहा है कि विनोद मेहरा की मां ने उनके साथ शाही रिश्ता कायम कर लिया था और उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था। ऐसे में ये रिश्ता भी टूट गया।

किरण कुमार के साथ भी रिलेशन में थी

रेखा और किरण कुमार भी एक साथ शामिल हुए, लेकिन दोनों एक-दूसरे की सलाह नहीं मान सके, जिसके कारण यह रिश्ता भी परवान नहीं चढ़ सका। कहा जाता है कि किरण कुमार रात 10 बजे तक घर जाना पसंद करते थे और रोजाना दूध पीते थे। किरण कुमार की ये आदतें रेखा को पसंद नहीं थी। उन्होंने उसे सबसे छोटा लड़का बताया।

अमिताभ के साथ भी नहीं चला ‘लव सीक्वेंस’

अमिताभ और रेखा की पहली मुलाकात फिल्म दो अंजान में हुई थी। इसके बाद मुकद्दर का अलेक्जेंडर, मिस्टर नटवरलाल, गंगा की सौगंध, उमराव जान आदि फिल्में आईं, जिन्होंने उनके प्यार को परवान चढ़ाया। इसी दौरान उस वक्ता ने तब बात की जब अमिताभ, रेखा और जया ने एक फिल्म में साथ काम किया था। इसके बाद अमिताभ और रेखा ने कभी साथ काम नहीं किया।

इनके साथ भी जुड़ा रेखा का नाम 

कहा जाता है कि रेखा का नाम इंडस्ट्री के बाहर भी लोगों के दिलों में गूंजता है। ऐसा कहा जाता है कि उनका दक्षिण मुंबई के एक गुजराती परिवार के बेटे राजा खरा के साथ भी रिश्ता था। दोनों को कई बार मुंबई के रेस्टोरेंट्स में एक साथ देखा गया। हालाँकि, इस विकल्प की कभी पुष्टि नहीं की गई। रेखा ने मुकेश अग्रवाल से शादी की। हालाँकि, मुकेश की माँ को भी रेखा पसंद नहीं हैं। वहीं रेखा से शादी के करीब छह महीने बाद मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली थी।

इसे भी पढ़े:Delhi Mukherjee Nagar News: मुखर्जी नगर में MCD की बड़ी कार्रवाई, 16 कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी सील

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular