Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiदिल्ली निवासियों को मिली राहत, बीते 24 घंटो के दौरान कोरोना मामलों...

राजधानी में कोरोना के खतरे के इस रविवार को थोड़े कम नए मामले रिपोर्ट में दर्ज हुए है। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को नए कोविड -19 संक्रमण की संख्या में मामूली गिरावट देखी गई है।

इंडिया न्यूज़ , नई दिल्ली

राजधानी में कोरोना के खतरे के इस रविवार को थोड़े कम नए मामले रिपोर्ट में दर्ज हुए है। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को नए कोविड -19 संक्रमण की संख्या में मामूली गिरावट देखी गई है। नए मामले 1500 के अंक से नीचे देखने को मिले है। इसी बीच बीते 24 घंटों में 1,487 नए मामले सामने आए और वहीं सकारात्मकता दर 4.89% रही। इसी दौरान किसी भी संक्रमित मरीज की वायरस से मौत भी नहीं दर्ज हुई है।

Relief to Delhi residents

आपकोे बता दें कि राजधानी में पॉजिटिव मामलों की संख्या 6,000 के आस पास बनी हुई है और बीते 24 घंटों के दौरान 30,398 टेस्ट भी किए गए। गौरतलब कहा जा सकता है कि पिछले महीने के मध्य की तुलना में (जब नए मामलों में वृद्धि देखी जाने लगी थी। पिछले कुछ दिनों में नए संक्रमणों की संख्या में गिरावट देखी जा सकती है।

दिल्ली में कोरोना मामलों का बढ़ना कोई लहर नहीं है- हेल्थ एक्सपर्ट

वहीं टीओआई में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट डॉ चंद्रकांत लहरिया ने बताया है कि, टेस्ट पॉजिटिविटी अभी स्थिर है, हालांकि ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने पर अधिक मामले सामने आएंगे।

Relief to Delhi residents

राजधानी में मामलों मे बढ़ोतरी होना कोई लहर नहीं है। डॉ बताते है कि , केवल एक ही चीज जिस पर हम सबको ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए वह है गंभीरता और अस्पताल में भर्ती होने की दर। अगर यह नहीं बढ़ रहा है, तो फिर चिंता की कोई बात नहीं है।

राजधानी के अस्पतालों में 172 कोविड मरीज भर्ती हैं

राजधानी के अस्पतालों में 172 कोविड मरीज अभी भर्ती हैं। इनमें से कुछ मरीज 168 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं और 56 अन्य मरीज आईसीयू में रखा गया है। हाल ही में, IIT मद्रास ने विश्लेषण किया था कि राजधानी का आर-मूल्य, जो कोरोना के प्रसार को इंडिकेट करता है।

दिल्ली निवासियों को मिली राहत

इस सप्ताह में 2.1 दर्ज किया गया था, जो बताता है कि बीमारी का अनुबंध करने वाला प्रत्येक व्यक्ति दो और अन्य को संक्रमित कर रहा है। विश्लेषण में पाया गया कि पिछले ही सप्ताह भारत का आर-मूल्य 1.3 था। हालांकि, IIT विशेषज्ञों जाहिर करते हुए बताते है कि राजधानी में उच्च आर-मूल्य का मतलब यह नहीं है कि शहर चौथी लहर के कगार पर है।

ये भी पढ़े :दिल्ली डूब सकता है अँधेरे में, पावर बैंकिंग सिस्टम भी नहीं होगा कारगर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular