Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiपंजाब को रिमोट कंट्रोल से न चलाया जाए, पंजाब के मुख्य सचिव...

शिरोमणि अकाली दल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से पंजाब के हितों की रक्षा करने की मांग करते हुए पंजाब को रिमोर्ट कंट्रोल से चलाने का विरोध किया। इसके साथ ही किसानों की चिंताओं को दूर करने की मांग किया।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Remote Controlled : शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) ने मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) से पंजाब के हितों की रक्षा के लिए कहते हुए कहा कि राज्य को दिल्ली में आप पार्टी की सरकार ( AAP Government) द्वारा रिमोट से न चलाया जाए एवं केंद्र द्वारा कब्जा न किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने मुख्यमंत्री से उन किसानों की चिंताओं को दूर करने के लिए कहा जो गेंहू की कम पैदावार के कारण मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री से मुददों पर तुरंत गौर करने की मांग

अकाली दल के वरिष्ठ नेता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री से इन मुददों पर तुरंत गौर करने की मांग की। डॉ. चीमा ने कहा कि पंजाबी इस बात को देखकर हैरान हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के चीफ सैक्रेटरी और पीएसपीसीएल (Chief Secretary of Punjab and PSPCL) के चेयरमैने के साथ मीटिंगें कर रहे हैं। लोगों के मन की आशंका सच साबित हो रही है कि पंजाब सरकार को दिल्ली से रिमोट से चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री संवैधानिक मानदंडों के साथ कर रहे हैं खिलवाड़

डॉ. चीमा ने भगवंत मान को तुरंत स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहते हुए कहा कि जिस तरह से दिल्ली के मुख्यमंत्री संवैधानिक मानदंडों के साथ खिलवाड कर रहे हैं, उसने पंजाबियों को असुरक्षित बना दिया है। मान को समझना चाहिए कि वह पंजाब में मुख्यमंत्री पद के लिए चुने गए हैं और उन्हे अकेले ही जरूरी मीटिंगें करनी चाहिए और उन्हे दिल्ली के मुख्यमंत्री को यह अधिकार नही देना चाहिए।

Also Read : ‘AAP’ Govt Responsibility Of Reducing Pollution : केंद्रीय पर्यावरण मंत्री ने कहा कि ‘आप’ सरकार की है दिल्ली में प्रदूषण कम करने की जिम्मेदारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular