होम / दिल्ली MCD का अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी, शाहीन बाग़ के बाद मंगोलपुरी में दिखेगा बुलडोज़र

दिल्ली MCD का अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी, शाहीन बाग़ के बाद मंगोलपुरी में दिखेगा बुलडोज़र

• LAST UPDATED : May 10, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

दिल्ली MCD का बुलडोजर बीते कल को अतिक्रमण के खिलाफ कारवाई करने के लिए दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग पहुंचा था लेकिन वहां के स्थानीय निवासियों और विधायक ने अतिक्रमण की कारवाई का विरोध करते हुए उसे रोक दिया. लेकिन अभी भी MCD का अतिक्रमण साफ अभियान चल रहा है और 13 मई तक राजधानी के अलग-अलग इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ कारवाई करने की कवायत चलती रहने वाली है।

दुकानों को लोगों ने बीती रात खुद ही हटा दिया

Remove encroachment campaign of Delhi MCD continues

आज उत्तरी दिल्ली के इसी क्रम के चलते मंगोलपुरी के ब्लॉक में कार्रवाई होने जा रही है। इस इलाके के भीतर दो मंदिर और एक मस्जिद भी मौजूद है जिसके पास बहुत सी छोटी दुकानें कल रात तक वहां नजर आ रही थी। लेकिन वहां रहा रहे स्थानीय लोगों का कहना है कि इन दुकानों को लोगों ने बीती रात खुद ही हटा दिया।

मंगोलपुरी की गलियों पर सीआरपीएफ की टीम

मंगोलपुरी के ब्लॉक इलाके में स्थानीय पुलिस कर्मीं और सीआरपीएफ का डिप्लॉयमेंट मौके पर मौजूद दिखाई दे रहा है, और अब से कुछ ही समय में दिल्ली पुलिस के जूट भी मौके पर पहुंचने वाले हैं। स्थानीय पुलिस ने बैरिकेड लगाकर कुछ रास्तों पर वाहनों और ट्रैफिक को रोकने के लिए उनका आन जान बंद कर दिया है।

Remove encroachment campaign of Delhi MCD continues

वहीं मंगोलपुरी की गलियों पर सीआरपीएफ की टीम को खड़ा कर दिया है। एमसीडी के द्वारा पूरे इलाके में एक्शन होने से पहले पुलिस प्रशासन किसी भी प्रकार की कोई चूक की गुंजाइश नहीं छोड़ने वाली इसलिए सुरक्षा की तैयारी दुरुस्त दिख रही है.

ड्रोन की सहायता से निगरानी जारी

मंगोलपुरी के पूरे ब्लॉक में ड्रोन उड़ाकर उसकी सहायता से हवाई कारवाई पर निगरानी रखी जा रही है। दिल्ली पुलिस पल पल की रिपोर्ट कर रही एक जूट ब्लॉक में मौजूद सभी घरों की छतों के उपर पैनी नजर रखें हुई है।

दिल्ली MCD का अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी

एमसीडी द्वारा कारवाई कुछ घंटों में शुरू होने के आसार दिखाई पड़ रहे है। ड्रोन से नजर रख रही टीम के बारे में एक शख्स बताता है कि यह टीम करीब 7 बजे से इलाके में मौजूद हैं और लगातार दिल्ली पुलिस को हालात की रिपोर्ट कर रहे हैं। टीम में मौजूद दूसरे कर्मचारी बताते हैं कि “हमें छत देखने को बोला है, जहां कारवाई होने वाली है”।

ये भी पढ़े : दिल्ली अदालत का जहांगीरपुरी दंगे को लेकर ब्यान, राजधानी पुलिस को बताया नाकामयाब

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox