Sunday, June 30, 2024
HomeDelhiRepublic Day 2024: 26 जनवरी पर दिल्ली में क्या खुलेगा और क्या...

Republic Day 2024: 26 जनवरी पर दिल्ली में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, जानें यहां

India News(इंडिया न्यूज़), Republic Day 2024: देश शुक्रवार यानी कल 75वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। हर बार की तरह इस बार भी परेड में कर्तव्य पथ पर देश की आन-बान-शान दिखाई जाएगी। 26 जनवरी को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से कई अहम बदलाव किए गए हैं। मेट्रो, ऑटो और बसों पर कई तरह की पाबंदियां रहेंगी। कई सड़कें भी बंद रखी जाएंगी। अगर आप भी दिन में परेड देखने या कहीं बाहर घूमने जा रहे हैं तो बदलावों पर एक नजर जरूर डालें।

मेट्रो सुबह इतने बजे से चलेगी (Republic Day 2024)

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) प्रबंधन ने कहा है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह देखने के लिए जनता को ड्यूटी पथ तक पहुंचने की सुविधा प्रदान करने के लिए दिल्ली मेट्रो अपनी सभी लाइनों पर सुबह 4 बजे से सेवाएं शुरू करेगी। ट्रेन सुबह चार से छह बजे के बीच 30 मिनट के अंतराल पर चलेगी। इसके बाद यह प्रतिदिन अपनी तय समय सारिणी के अनुसार चलेगी।

यहां अंतरराज्यीय बसें रोकी जाएंगी

गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम आने वाली बसें एनएच-24, रिंग रोड होते हुए भैरों रोड पर समाप्त होंगी। एनएच-24 से आने वाली बसें रोड नंबर 56 से दाहिनी ओर मुड़कर मुंडकर आईएसबीटी आनंद विहार तक ही जाएंगी। गाजियाबाद से मोहन नगर होते हुए बसें वजीराबाद पुल के लिए भोपुरा चुंगी की ओर चलेंगी।

सामान ले जाने वाले वाहनों की आवाजाही रहेगी बंद 

गुरुवार रात 9 बजे से परेड खत्म होने तक दिल्ली की किसी भी सीमा से सामान ले जाने वाले वाहनों को प्रवेश की इजाजत नहीं होगी। 26 तारीख को सुबह 7.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक आईएसबीटी सराय काले खां और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड पर भारी वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular