Friday, July 5, 2024
HomeDelhiRepublic Day: संसद की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर, गणतंत्र...

Republic Day: संसद की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर, गणतंत्र दिवस में खलल डाल सकते हैं खालिस्तानी आतंकी

India News(इंडिया न्यूज़), Republic Day: गणतंत्र दिवस पर संसद समेत दिल्ली की सभी सरकारी इमारतों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा को लेकर पुलिस पहले से ही सतर्क हो गई है। हाल ही में संसद में हुए हंगामे के बाद पुलिस और भी सतर्क है। इधर, खुफिया विभाग ने दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट दिया है कि समारोह के दौरान शरारती तत्व या भगत सिंह क्लब के अन्य सदस्य हंगामा कर सकते हैं।

संसद की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस अलर्ट 

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकी पन्नू के बारे में भी गंभीर इनपुट मिले हैं। जी-20 के दौरान भी पन्नू ने खालिस्तानी समर्थक पोस्टर लगाकर सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए थे। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक ऐसे इनपुट मिले हैं कि समारोह के दौरान शरारती तत्व संसद जैसा हंगामा भी कर सकते हैं।

24 घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे

ऐसे में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान या उससे पहले इस तरह के हंगामे को रोकने के लिए नई दिल्ली जिला पुलिस के सभी अधिकारियों को सख्त आदेश दिए गए हैं। ये आदेश इसलिए दिए गए हैं कि ड्यूटी पथ और उसके आसपास कोई शरारती तत्व न पहुंचे। इन जगहों पर 24 घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये हैं। थानाध्यक्षों को आदेश दिया गया है कि या तो वह या एटीओ गश्ती पर रहेंगे। हर थाना क्षेत्र में अधिकतम गश्त और इलाके में पुलिस की अधिकतम मौजूदगी के आदेश दिये गए हैं।

पुलिस कमिश्नर ने बुलाई बैठक (Republic Day)

गणतंत्र दिवस को लेकर मिले इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने सोमवार शाम को दिल्ली पुलिस के सभी 15 जिलों के पुलिस उपायुक्तों की बैठक बुलाई थी। यह बैठक पुलिस मुख्यालय में बुलाई गई थी। इस बैठक में पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिस उपायुक्तों को 26 जनवरी को लेकर अलर्ट रहने का आदेश दिया है। नई दिल्ली और ड्यूटी पथ के पास स्थित ऊंची इमारत के मालिक और अन्य लोगों के साथ बैठक की और सुरक्षा उपाय करने को कहा। बैठक के बाद दिल्ली पुलिस ने सभी ऊंची इमारतों पर आधुनिक हथियारों से लैस सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular