इंडिया न्यूज, Gurugram news। इंश्योरेंस एक सुरक्षा कवच है जो पॉलिसीधारक को किसी भी अचानक घटने वाली दुर्घटना में आर्थिक रूप से सुरक्षा प्रदान करता है। और इसी सुरक्षा की उम्मीद में लोग अपनी मेहनत की कमाई का निवेश करते है।
किसी भी अप्रत्याशित परिस्थिति में जब आप क्लेम करते है तो कुछ पॉलिसीधारकों के लिए क्लेम को स्वीकृति दिलाना एक मुश्किल काम होता है। कभी दस्तावेजों के लापता होने, तो कभी पॉलिसी दस्तावेज को सही तरीके से न समझने के कारण क्लेम प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाती है।
फास्टट्रैकिंग क्लेम सेटलमेंट पॉलिसीबाजार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। भारतीय ग्राहकों के प्रति अपनी कमिटमेंट को ध्यान में रखते हुए, ग्राहकों को उनकी क्लेम सेटलमेंट प्रक्रिया में मदद करने के लिए पॉलिसीबाजार और निवा बूपा ने एक साथ मिलकर “क्लेम समाधान दिवस” का आयोजन किया।
यह दिन उन लोगों के लिए समर्पित था जिन लोगों का क्लेम प्रोसेस, दस्तावेजों की कमी के कारण रूका हुआ था। सिद्धार्थ सिंघल, हेड आॅफ रिन्यूअल्स-हेल्थ इंश्योरेंस, पॉलिसीबाजार डॉट कॉम ने कहा हमारा उद्देश्य ग्राहकों के साथ आमने-सामने बैठकर क्लेम सेटलमेंट के प्रोसेस में उनकी मदद करना है।
हम अपने इस कार्य में सफल भी रहे है। साथ ही, भारतीय ग्राहकों के लिए क्लेम को आसान बनाने के प्रयास को जारी रखेंगे। पॉलिसीधारकों में से एक 22 साल के मोहित अग्रवाल ने कहा मेरी मां के हेल्थ क्लेम को खारिज कर दिया गया था। लेकिन क्लेम समाधान दिवस के कारण 5 मिनट के अंदर ही मेरा क्लेम स्वीकार कर लिया गया।
वहीं 50 वर्षीय राजबाला ने कहा, मैंने अपने बेटे के इलाज के लिए दो क्लेम किए थे, लेकिन दोनों को अस्वीकार कर दिया गया था और मैं समझ नहीं पाई कि क्यों। पर क्लेम समाधान दिवस के अवसर पर मेरे दोनों क्लेम को कुछ ही समय में मंजूरी दे दी गई। इसके अलावा एक अन्य पॉलिसीधारक 60 वर्षीय सुरेंद्र ने कहा मैं पॉलिसीबाजार और निवा बूपा को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मेरे हेल्थ क्लेम में मेरी मदद की।
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