Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiRing Road Traffic: ट्रैफिक से मिलेगी राहत! शास्त्री पार्क मेट्रो डिपो के...

Ring Road Traffic: ट्रैफिक से मिलेगी राहत! शास्त्री पार्क मेट्रो डिपो के पास बनेगा यू-टर्न, जानिए कब शुरू होगा ट्रायल

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Ring Road Traffic: रिंग रोड पर हनुमान मंदिर से लेकर कश्मीरी गेट तक चलने वाले जाम को समाप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षण की शुरुआत होने जा रही है। इस परीक्षण के लिए, शास्त्री पार्क के पास मेट्रो डिपो के पास एक यू-टर्न बनाने का काम चल रहा है। यह काम अपेक्षित रूप से बुधवार तक पूरा हो जाएगा।

Ring Road Traffic: रोज़ लगभग 1500 बसें से लगता है जाम

ट्रैफिक पुलिस की ओर से मई माह की शुरुआत में कश्मीरी गेट पर तीन बदलाव का ट्रायल किया गया था, जिससे जाम में पहले के मुकाबले कमी आई है। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस, पीडब्ल्यूडी, CRRI और सुझाव देने वाले अतुल रंजीत ने मौके पर जाम के कारणों की स्टडी की । इसमें उन्होंने पाया कि जाम का सबसे बड़ा कारण कश्मीरी गेट बस अड्डा है। यहां रोज़ाना करीब 1500 बसें आती-जाती हैं, जिससे सड़क पर भारी जाम लगता है।

अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद तय किया कि बस अड्डे में जाने वाली बसें बाहरी रिंग रोड से नहीं जाएंगी, बल्कि वे जीटीके रोड पर स्थित शास्त्री पार्क डिपो से यू-टर्न लेकर युधिष्ठिर सेतु के कश्मीरी गेट लूप होते हुए सीधे बस अड्डे में प्रवेश करेंगी। इससे बदलाव से होने वाले जाम से वाहन चालकों को राहत मिलेगी।

कश्मीरी गेट यू-टर्न पर हुए बदलाव

व्यस्त समय के दौरान, दो यू-टर्न बंद किए जा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कश्मीरी गेट से जाने वाले यू-टर्न को लेकर किए गए बदलाव से सुधार देखने को मिल रहा है। सुबह से दोपहर के समय इसकी आवश्यकता नहीं होती, लेकिन शाम के समय इस बदलाव से जाम में कमी देखने को मिल रही है।

इसलिए, बस अड्डे पर निगम बोध घाट की तरफ से आते समय इस्तेमाल होने वाले यू-टर्न को बंद किया जा रहा है और शाम को सलीमगढ़ बाईपास यू-टर्न का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसी तरह, कश्मीरी गेट से निगम बोध घाट की तरफ जाने के लिए बनाए गए यू-टर्न को भी बंद कर वाहन चालकों को मोनेस्ट्री से यू-टर्न दिया जा रहा है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular