Monday, July 8, 2024
HomeDelhi230 किलोमीटर के स्पीड से चल रही Rolls-Royce हुई दुर्घटनाग्रस्त,दिल्ली-मुंबई-बड़ौदा एक्सप्रेसवे पर...

India News (इंडिया न्यूज) : कुबेर गुप के मालिक और निदेशक विकास मालू की Rolls-Royce दिल्ली-मुंबई-बड़ौदा एक्सप्रेसवे पर जाते समय पेट्रोल टेंकर के साथ टकराने से क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना में मालिक विकास मालू और ड्राइवर तस्बीर घायल हुए है। दोनों को जल्द गुरुग्राम के नीजि अस्पताल में पहुंचाया गया। अभी स्थिति खतरे से बाहर है। कुबेर ग्रुप के मालिक विकास मालू के वकील आर के ठाकुर का कहना है कि, विकास मालू गाड़ी चलाने के हालत में नहीं थे, यहां तक की वह बिना सहारे खड़े भी नहीं हो सकते है। इसलिए गाड़ी उनका ड्राइवर तस्बीर चला रहा था।

वकील ने कहा एक्सप्रेस वे पर गाड़ी धीरे चलाना खतरनाक

आर के ठाकुर ने एक मीडिया संस्थान से बातचीत के दौरान कहा कि,एक्सप्रेस वे पर गाड़ी धीरे चलाना खतरनाक हो सकता है। उन्होनें कहा ड्राइवर तस्बीर को गाड़ी धीरे या तेज़ चलाने के लिए किसी भी तरह का निर्देश नहीं दिया गया था। वकील ने मालू का बचाव करते हुए कहा कि विकास मालू गाड़ी चलाने के हालत में नहीं थे, तब वह गाड़ी कैसे चला सकते है? मालू के यहां पर 7 से 8 ड्राइवर काम करते है और घटना वाले दिन तस्बीर Rolls-Royce को चला रहा था। वकील ने दावा करते हुए कहा कि घटना के समय उद्योगपति विकास मालू गाड़ी नहीं चला रहे थे, घटना के बाद मालिक और ड्राइवर को गुरुगाम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वकील ने मालू के स्वास्थय के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि “विकास के कोहनी में चोट आया है और उन्हें रीढ़ की हड्डी में भी समस्या है जिसका इलाज पहले से हो रहा है। ठाकुर से जब सवाल किया गया कि विकास तस्वीरों में खड़े दिखाई दें रह है, इस पर ठाकुर ने जवाब दिया वह तस्वीरें पुरानी है।

ऐसे हुआ भयावह हादसा

ठाकुर ने आगे कहा कि विकास मालू गाड़ी को टेस्ट कर रहे थे। लेकिन “पेट्रोल टेंकर गलत दिशा से आ रही थी और अचानक टेंकर को मोड़ने के कारण ड्राइवर तस्बीर को कुछ सोचने का मौका नहीं मिला, और गाड़ी घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में पेट्रोल टेंकर चालक और उसके सहायक की मौके पर ही मौत हो गई। तस्बीर Rolls-Royce को 230 किमी प्रति घंटे के गति से चला रहा था। पुलिस अधिकारियों के शुरुआती जांच में पता चला है कि, गलती Rolls-Royce के ड्राइवर की है क्योकि गाड़ी की स्पीड तय सीमा से अधिक तेज़ थी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि,Rolls-Royce के ड्राइवर ने स्पीड को अचानक तेज़ कर सभी वाहनो को ओवरटेक करते हुए आगे बढ़ी, जिसके कारण यू टर्न ले रही पेट्रोल टैंकर से Rolls-Royce जा टकराई।

ALSO READ ; रावण को दुख है कि उसके अहंकार के चलते लंका जली ? बृजभूषण सिंह के बयान पर स्वाति मालीवाल के सवाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular