होम / सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने दी धमकी? दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर से की पूछताछ

सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने दी धमकी? दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर से की पूछताछ

• LAST UPDATED : June 6, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : फिल्म अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी मिली है। यह धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस सिसलिसे में आज गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की है। गौरतलब है कि अभी हाल ही में पंजाब में मारे गए सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया था।

आर्म्स एक्ट के एक पुराने मामले में पुलिस की गिरफ्त में लॉरेंस

तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को स्पेशल सेल ने आर्म्स एक्ट के एक पुराने मामले में रिमांड पर लिया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर मिले धमकी के खत के सिलसिले में भी आज लॉरेंस बिश्नोई से कुछ सवाल पूछे गए। सलमान खान को भेजे गए धमकी भरे इस पत्र में लिखा है कि सलीम खान, सलमान खान बहुत जल्द आपका हाल मूसेवाला जैसा होने वाला है। क्या यह पत्र वाकई लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने भेजा है या उसका नाम लेकर किसी और ने धमकी दी है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

2018 में भी रची गई थी सलमान खान को मारने की साजिश

कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई ने इससे पहले 1998 के काला हिरण शिकार मामले को लेकर साल 2018 में भी सलमान खान को मारने की साजिश रची थी। इस मामला का खुलासा एक शार्प शूटर की गिरफ्तारी के बाद हुआ था। सलमान खान काला हिरण शिकार मामले में आरोपी थे। हालांकि, बाद में उन्हें राजस्थान उच्च न्यायालय ने बरी कर दिया था।

पुलिस से सलामान की हत्या की साजिश का कर चुका है कबूल

पुलिस ने 2021 में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की थी। उस पूछताछ में सलमान की हत्या की साजिश की बात कबूल करते हुए लॉरेंस बिश्नोई ने खुलासा किया था कि उसने ही सलमान खान को मारने के लिए राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा को कहा था, जिसके बाद संपत नेहरा मुंबई गया था।

नरेश शेट्टी ने रेडी फिल्म शूटिंग के दौरान की थी सलमान की रेकी

इसके साथ ही रेडी फिल्म की शूटिंग के दौरान भी लॉरेंस ने अपने गुर्गों के जरिये सलमान पर हमले पर प्लान तैयार किया था। लॉरेंस के सबसे महत्वपूर्ण मोहरे और गैंगस्टर काला जठेड़ी का गुरु नरेश शेट्टी ही वो शख्स है, जिसे सलमान खान को मारने का प्लान सौंपा गया था। इसके लिए नरेश शेट्टी ने रेडी फिल्म शूटिंग के दौरान भी सलमान की रेकी की थी, लेकिन शूटरों को मनमाफिक हथियार न मुहैया होने के चलते यह प्लान फेल हो गया था।

गैंगस्टर मुंबई में डेरा डालकर सलमान खान का कर रहे थे टारगेट

इसके अलावा गैंगस्टर सम्पत नेहरा ने भी मुम्बई में कई दिनों तक डेरा डाले हुए था ताकि सलमान खान को टारगेट किया जा सके। यही नहीं, काला जठेड़ी भी फरार होने के बाद मुम्बई जाकर रुका था। ये तमाम गैंगस्टर अलग-अलग वक्त पर मुंबई के वासी इलाके में रहते थे। बता दें कि, सलमान खान को मारने के प्लान के मामले में उस वक्त दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल काउंटर इंटेजलिस यूनिट ने मुंबई के वासी से लॉरेश बिश्नोई गैंग के तीन शार्प शूटरों राजन जाट, सुमित और अमित छोटा को गिरफ्तार भी किया था।

सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को मिला धमकी भरा पत्र

मुंबई पुलिस ने रविवार को कहा कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को आज सुबह एक धमकी भरा पत्र मिला, जिसके बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। सलमान के पिता ने कहा कि उन्हें बांद्रा बैंडस्टैंड सैरगाह के पास एक बेंच पर यह पत्र मिला, जहां वह रोजाना सुबह 7.30 से 8.00 बजे के बीच जॉगिंग के बाद बैठते हैं। इस पत्र में लिखा है कि सलीम खान, सलमान खान बहुत जल्द आपका हाल मूसेवाला जैसा होने वाला है।

धमकी भरा खत रखता है काफी महत्व

बता दें कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सलमान को मिला यह धमकी भरा पत्र काफी महत्व रखता है। मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जो कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े थे। इस खत के बाद से मुंबई पुलिस भी काफी सर्तक हो गई है।

Also Read : देश की अधिकांश नदियां जहरीले धातु प्रदूषण से हैं ग्रस्त

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox