Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiSanjay Singh Arrest: ED ने कोर्ट से कहा- 'संजय सिंह को कहीं...

India News(इंडिया न्यूज़)Sanjay Singh Arrest: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को एक स्थानीय अदालत से मामले को रद्द करने के लिए कहा। उनका कहीं और जगह बनाने का कोई इरादा नहीं है। कोर्ट में सिंह के आरोप के जवाब में कहा गया है कि उन्हें फ्लैट में पुलिस लॉकअप में शिफ्ट करने के लिए पासपोर्ट को आधार बनाया जाएगा। ईडी ने शनिवार को एक स्थानीय अदालत को बताया कि गिरफ्तार आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह से जांच एजेंसी स्थानांतरित करने का उसका कोई इरादा नहीं है, जो दिल्ली की रद्द की गई शराब नीति के शेयरधारकों में से थे।

जांच एजेंसी ने विशेष न्यायाधीश विकास ढुल को बताया कि उन्होंने डी.एच.डी. को गिरफ्तार किया है। कार्यालय लॉकअप में कीट नियंत्रण कार्य के कारण सिंह को तुगलक रोड पुलिस स्टेशन लॉकअप में स्थानांतरित करने की योजना बनाई गई थी, लेकिन अब इसकी आवश्यकता नहीं है क्योंकि प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। न्यायाधीश ने डीडीसी को ‘निर्माता’ नियुक्त किया।

ईडी ने 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था

बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति पॉलिसी मामले में ईडी ने 4 अक्टूबर 2023 को आम आदमी पार्टी के समाजवादी नेता संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने रविवार को संजय सिंह को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। राउज एवेन्यू कोर्ट ने 5 अक्टूबर को संजय सिंह की जमानत खारिज कर दी थी। ईडी की रिमांड पर लेने की मांग को स्वीकार करते हुए संजय सिंह को पांच दिनों के लिए जांच एजेंसी में भेज दिया गया था। संजय सिंह अभी ईडी का हिरासत में है और पूछताछ जारी है। जबकि ईडी की रिमांड पर लेने की मांग को स्वीकार करते हुए सजय सिंह को पांच दिनों के लिए जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था। संजय सिंह फिलहाल, ईडी की हिरासत में और उनसे पूछताछ जारी है।

जांच एजेंसी से आज जानकारी मांगी जा सकती है

DHD AAP नेताओं को 10 अक्टूबर को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय सिंह को राहत मिलने की उम्मीद कम है। एचडी आगामी प्रकाशन के दिन प्रतिष्ठा वृद्धि की मांग हो सकती है।

इसे भी पढ़े:Puja Special Train: त्योहारों में घर जाना हुआ आसान, चल रही हैं पूजा स्पेशल ट्रेनें

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular