होम / Sanjay Singh News: अग्निवीर मुद्दे पर संजय सिंह का केंद्र पर हमला: BJP सांसदों के बच्चों का जिक्र

Sanjay Singh News: अग्निवीर मुद्दे पर संजय सिंह का केंद्र पर हमला: BJP सांसदों के बच्चों का जिक्र

• LAST UPDATED : July 26, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Sanjay Singh News: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार को देश की सेना को युवा बनाना है, तो वे सभी बीजेपी सांसदों के बच्चों को सेना में क्यों नहीं भेज देते।

सैनिकों को नहीं मिल रहा उचित प्रशिक्षण

एबीवी से बातचीत में संजय सिंह ने पीएम मोदी के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री खुद 73 साल की उम्र में पद पर बने हुए हैं, जबकि सेना में जवान केवल 4 साल की सेवा करके रिटायर हो जाएंगे। संजय सिंह का कहना है कि यह योजना सेना के जवानों को सही ट्रेनिंग नहीं देने का कारण बन रही है। पहले जवानों को भर्ती के बाद एक साल की ट्रेनिंग दी जाती थी और फिर ड्यूटी पर भेजा जाता था। लेकिन अब चार साल के बाद अग्निवीर को रिटायर कर दिया जाएगा, जिससे पूरी सेना का प्रशिक्षण अधूरा रहेगा।

प्रधानमंत्री राजनीति को युवाओं के लिए क्यों नहीं बनाते?

संजय सिंह ने यह भी सवाल किया कि अगर पीएम मोदी सेना को युवा बनाना चाहते हैं, तो वे भारतीय राजनीति को भी युवा क्यों नहीं बनाते? उन्होंने यह भी कहा कि एक तरफ पीएम मोदी सेना को युवा बनाने की बात कर रहे हैं, दूसरी तरफ 73 साल की उम्र में खुद प्रधानमंत्री बने रहना चाहते हैं।

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि इस योजना के माध्यम से केंद्र सरकार ने देश के युवाओं की पीठ और पेट पर हमला किया है। उनका कहना है कि इस योजना से सेना के जवानों की सेवा और प्रशिक्षण की गुणवत्ता पर सवाल उठता है।

Also Read: Niti Aayog Meeting News: दिल्ली पहुंचे सीएम शिंदे और फडणवीस, महायुति में सीट बंटवारे पर चर्चा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox