होम / Sanjay Singh Relatives: ED के रडार पर संजय सिंह के रिश्तेदार, दो करीबी लोगों पर कसा शिकंजा, पूछताछ के लिए भेजा समन

Sanjay Singh Relatives: ED के रडार पर संजय सिंह के रिश्तेदार, दो करीबी लोगों पर कसा शिकंजा, पूछताछ के लिए भेजा समन

• LAST UPDATED : October 6, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Sanjay Singh Relatives: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ईडी की हिरासत में हैं। संजय सिंह को दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। इस मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है और संजय सिंह को 5 दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया गया है। अब ईडी ने संजय सिंह के दो करीबी लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। जिसमें उनके दो सहयोगी सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी शामिल हैं।

दरअसल, ईडी ने शराब घोटाला मामले में संजय सिंह को हिरासत में लिया है। कोर्ट ने संजय सिंह को 5 दिनों के लिए ईडी को सौंप दिया। अब ईडी ने संजय सिंह के दो करीबियों को पूछताछ के लिए बुलाया है। एजेंसी ने कुछ समय पहले इन दोनों के ठिकानों पर छापेमारी भी की थी।

ED ने संजय सिंह के दो करीबियों को भेजा समन

आपको बता दें कि ईडी ने उनके दो सहयोगियों सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी को नोटिस भेजा है। संजय सिंह की हिरासत की मांग करते हुए ईडी ने सर्वेश के नाम का भी जिक्र किया था। ईडी ने सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी को आज सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक ईडी सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी को संजय सिंह के सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है। ईडी के मुताबिक सर्वेश को संजय सिंह के कहने पर 1 करोड़ रुपये मिले थे।

कोर्ट ने ईडी से पूछे ये सवाल

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ईडी से पूछा कि जब आपके पास संजय सिंह के खिलाफ पुख्ता सबूत थे तो उन्हें गिरफ्तार करने में इतना वक्त क्यों लगा? इतना ही नहीं, उन्होंने पूछा कि आप (ईडी) जिस पैसे के लेन-देन की बात कर रहे हैं, वह तो बहुत पुराना मामला है, फिर गिरफ्तारी में इतनी देरी क्यों? जब ईडी ने संजय सिंह की 10 दिन की हिरासत मांगी तो कोर्ट ने ईडी से पूछा कि अगर संजय सिंह का फोन आपसे जब्त है तो फिर हिरासत की जरूरत क्यों है?

ईडी-संजय सिंह विवाद कई महीनों से चल रहा था

हालाँकि, इस गिरफ़्तारी को बिल्कुल भी आश्चर्य के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। इसकी वजह यह है कि संजय सिंह लगातार ईडी को चुनौती दे रहे थे। पिछले कई महीनों से ईडी और संजय सिंह के बीच टकराव की घटनाएं बार-बार देखने को मिल रही थीं। अरविंद केजरीवाल ने ये कह दिया था कि संजय सिंह के नाम से ईडी की पैंट गीली हो जाती है। उनका ये बयान काफी विवादित था।

इसे भी पढ़े:Vladimir Putin: ‘UNSC में भारत स्थायी सदस्यता का हकदार’ ,रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने खुलकर किया समर्थन 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox