होम / Sanjay Singh: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर संजय सिंह का BJP पर बड़ा आरोप, बोले- ‘3 दिन पहले किया संसद सत्र खत्म’

Sanjay Singh: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर संजय सिंह का BJP पर बड़ा आरोप, बोले- ‘3 दिन पहले किया संसद सत्र खत्म’

• LAST UPDATED : August 11, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Sanjay Singh: अमेरिकी शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने शनिवार (10 अगस्त) को बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की प्रमुख माधवी बुच के खिलाफ नया खुलासा किया है। अब इस मुद्दे पर संजय सिंह ने कहा, सरकार को हिंडनबर्ग के खुलासे की भनक लग गई थी। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन दिन पहले संसद सत्र खत्म कर दिया।

संजय सिंह का बड़ा आरोप

अब इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, सरकार को हिंडनबर्ग के खुलासे की भनक लग गई थी। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन दिन पहले संसद सत्र खत्म कर दिया। मोदी सरकार सिर से पैर तक भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। अपने दोस्त अडानी को बचाने के लिए पीएम मोदी ने उसी सेबी चेयरमैन से जांच करवाई जिसने घोटाला किया था। सुप्रीम कोर्ट को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। इस संबंध में पार्टी कार्यालय में सुबह 10.30 बजे अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस है।

ये भी पढ़े: Manish Sisodiya Bail: जेल से बाहर आने के बाद सिसोदिया ने हनुमान मंदिर में की पूजा, 12 बजे करेंगे पार्टी को संबोधित

कांग्रेस ने भी उठाए सवाल

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के हमले से पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बीती रात पार्टी की ओर से बयान जारी कर कहा था, ‘अडानी महाघोटाले की जांच करने में सेबी की अजीबोगरीब अनिच्छा काफी समय से देखी जा रही थी। खास तौर पर सुप्रीम कोर्ट की विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट आने के बाद। समिति ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि सेबी ने 2018 में विदेशी फंड के स्वामित्व से जुड़ी रिपोर्टिंग आवश्यकताओं को कमजोर कर दिया था और साल 2019 में इसे पूरी तरह से हटा दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश के मुताबिक हिंडनबर्ग की नई रिसर्च रिपोर्ट गौतम अडानी की सेबी चेयरमैन नियुक्त होने के तुरंत बाद बुच के साथ लगातार दो 2022 मीटिंग पर सवाल उठाती है।

महुआ मोइत्रा ने कही ये बात

अब इस मामले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा का बयान आ रहा है, जिन्होंने एक्स पर लिखा है कि सही मायने में अडानी स्टाइल में सेबी चेयरमैन भी उनके समूह में निवेशक हैं। क्रोनी कैपिटलिज्म अपने चरम पर है। मोइत्रा ने केंद्रीय जांच ब्यूरो से भी जांच की मांग की सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कथित धन शोधन की जांच कर रहे हैं।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली में बारिश से मिलेगी राहत या गर्मी करेगी परेशान, जानिए IMD की लेटेस्ट अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox