Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiदिल्ली विधेयक पेश होने से पहले बोले संजय सिंह ; राज्यसभा में...

India News (इंडिया न्यूज़): लोकसभा में आज मंगलवार यानि 1 अगस्त को दिल्ली के अधिकारियों की ट्रांसफर- पोस्टिंग से जुड़े सरकार के अध्यादेश से संबंधित बिल पेश किया जाएगा। सामने आई जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस बिल को पेश करेंगे और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय दिल्ली से जुड़े अध्यादेश के स्थान पर तत्काल इस विधेयक को लाने के कारणों को स्पष्ट करते हुए सदन में अपनी बात रखेंगे।

संजय सिंह ने कहा बिल को इस सदन में गिरा देंगे

बता दें, आप सांसद संजय सिंह ने बिल पेश होने से पहले एक निजी चैनल से बातचीत में कहा है कि वह और उनकी पार्टी साथ में अन्य विपक्षी दलों के पास राज्यसभा में पर्याप्त संख्या बल है लिहाजा वह वहां से यह बिल पास नहीं होने देंगे। संजय सिंह ने आगे यह भी कहा है कि यह बिल असंवैधानिक है क्योंकि इस बिल से दिल्ली के चुने हुए मुख्यमंत्री के अधिकार छीने जा रहे हैं। अभी जब संदन में अविश्वास प्रस्ताव लंबित है लेकिन बावजूद इसके ऐसा अविश्वास प्रस्ताव लाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है और इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ। संजय सिंह ने कहा कि लोकसभा में भले ही हमारे पास संख्या बल नहीं हो लेकिन राज्यसभा में संख्या बल है और हम इस बिल को गिराएंगे।

बिल पर AAP को मिला विपक्ष का साथ

दिल्ली अध्यादेश बिल के खिलाफ ज्यादातर विपक्षी पार्टियां एकजुट हैं और केंद्र के कदम को लोकतंत्र के खिलाफ बता रहीं हैं। वही,दिल्ली सरकार इस अध्यादेश के खिलाफ शुरुआत से ही है। तमाम विपक्षी दलों से AAP इस बिल का विरोध करने के लिए समर्थन भी मांग चुकी है। कई विपक्षी पार्टियां भी इस बिल पर आप को समर्थन देने का ऐलान कर चुकी है।

ALSO READ ; सदन में आज पेश किया जायेगा दिल्ली विधेयक , जोरदार हंगामे के आसार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular