होम / Sanjay Singh’s Reaction on budget 2024: जानिये बजट 2024 पर क्या बोले संजय सिंह

Sanjay Singh’s Reaction on budget 2024: जानिये बजट 2024 पर क्या बोले संजय सिंह

• LAST UPDATED : July 24, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Sanjay Singh’s Reaction on budget 2024: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बजट पर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि यह तीसरी बार है जब नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है, लेकिन इस बार बजट में जनता के हित में कुछ भी नहीं है। संजय सिंह ने इस बजट को लेकर कई समस्याओं को उठाया है और कहा है कि सरकार ने बजट में सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में कटौती की है, जिससे लोगों को कोई राहत नहीं मिली।

संजय सिंह ने किया इंटर्नशिप युवाओं का समर्थन

उन्होंने यह भी बताया कि बजट में बड़े लोगों और कॉर्पोरेट घरानों के लिए कोई अधिकारिक टैक्स नहीं लगाया गया, जबकि छोटे लोगों के ऊपर टैक्स बढ़ा दिया गया है। उन्होंने यह भी आलोचना की कि युवाओं के लिए लायी गई इंटर्नशिप प्रोग्राम में दी जा रही न्यूनतम वेतन बहुत कम है। दिल्ली में न्यूनतम मजदूरी 17,380 रुपये है, जबकि युवाओं को इंटर्नशिप के तहत सिर्फ 5000 रुपये ही मिलेंगे।

संजय सिंह ने की नए बजट की आलोचना

संजय सिंह ने कहा कि इस बजट में सरकार ने किसानों, युवाओं, महिलाओं और कर्मचारियों के लिए कोई सम्मानजनक योजना नहीं बनाई है। उन्होंने आलोचना की कि दिल्ली और पंजाब जैसे राज्यों को भी वित्तीय आवंटन में वंचित रखा गया है।

संजय सिंह ने बजट 2024 पर अपनी प्रतिक्रिया दी जिसमें उन्होनें बजट 2024 की बहुत आलोचना की, आप सांसद ने बजट को ‘सरकार बचाओ, महंगाई बढ़ाओ’ कहकर कठोरता से आलोचना की है, जिससे देश के छोटे लोगों की स्थिति में सुधार होने की उम्मीद थी।

Also Read: Union Budget 2024: मोदी सरकार का दिल्ली-NCR के पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर अपडेट, जानिए यात्रा के रूट्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox