Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiSanjay's Singh First Reaction: AAP सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा से सस्पेंड...

Sanjay’s Singh First Reaction: इस समय संसद का मानसून सत्र चल रहा है, लेकिन कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है क्योकि विपक्षी लोग संसद में जमकर हंगामा कर रहे हैं। इन सब के बीच मंगलवार को जहां 19 सांसदों को इस हफ्ते की राज्यसभा की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया था वहीं अब आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को भी राज्यसभा की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया है। जिसके बाद संजय सिंह ने अपना पहला रिएक्शन दिया है।

संजय सिंह का ट्वीट-

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह को राज्यसभा से सस्पेंड पेपर फाड़कर उसे आसन की ओर उड़ाने के लिए किया गया है। राज्यसभा से निलंबित किए गए आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे भले ही मोदी जी ने ससपेंड कर दिया, मगर गुजरात में ज़हरीली शराब से हुई 55 मौतों का जवाब मांगता रहूंगा , लड़ता रहूंगा. अभी मैं सदन में ही हूं।’

राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन ने बताया-

संजय सिंह को निलंबित करते हुए राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन नारायण सिंह ने बताया कि संजय सिंह वेल में थे और नारेबाजी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संजय सिंह ने आसन की अवहेलना किया है। इसके तुरंत बाद संजय सिंह के खिलाफ एक मोशन वॉयस वोट के साथ पारित किया गया और उन्हें परिसर से बाहर कर दिया गया।

निलंबित सांसदों की सबसे बड़ी संख्या

संजय सिंह को इस हफ्ते बाकी बचे सत्र से 20वें सांसद के रुप में निलंबित किया गया है। यह उच्च सदन से निलंबित किये गए सांसदों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। पिछले साल नवंबर में कृषि विधेयक को लेकर हंगामा करने के बाद 12 विपक्षी सांसदों को पूरे सत्र के लिए राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं मंगलवार को वेल में विरोध प्रदर्शन कर रहे 19 सांसदों को डिप्टी चेयरमैन सिंह ने वेल छोड़ने की सलाह दी थी, लेकिन वे नहीं माने और लगातार विरोध प्रदर्शन करते रहे।

 

ये भी पढ़ें: भूख हड़ताल पर बैठे यासीन मलिक पहुंच गए अस्पताल, अचानक बिगड़ी हालत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular