होम / संत राजिन्दर सिंह जी महाराज ने किया अपनी नई पुस्तक डेटआॅक्स द माइंड का विमोचन

संत राजिन्दर सिंह जी महाराज ने किया अपनी नई पुस्तक डेटआॅक्स द माइंड का विमोचन

• LAST UPDATED : May 21, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : संत राजिन्दर सिंह जी महाराज दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाली पुस्तकों के विश्व प्रसिद्ध लेखक हैं, ने 21 मई, 2022 को अपनी नई पुस्तक डेटआॅक्स द माइंड का विमोचन शिकागो, अमेरिका में आयोजित एक समारोह में किया।

हम सबके जीवन में हर समय बनी रहती है तनाव, डर और चिंता

पुस्तक विमोचन समारोह में विश्वभर से आए अतिथियों एवं गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए परम पूजनीय संत राजिन्दर सिंह जी महाराज ने कहा कि आज के समय में हम सबके जीवन में तनाव, डर और चिंता हर समय बनी रहती है। जब हमारे जीवन में दु:खों से भरा समय आता है तो उस समय हम आंतरिक सुख और शांति से अनजान रहते हैं। जरा सोचिये यदि जब हम रोज सुबह जागें तो वह दिन ऐसा हो जोकि शांति और आनंद से भरा हुआ हो तो हम समझ सकते हैं कि हम कितना अच्छा अनुभव करेंगे।

इन सभी परेशानियों से मुक्त ऐसा जीवन हमारे अंदर हमारा इंतजार कर रहा है। कल्पना कीजिये कि अगर हम तनाव और चिंता को आराम और खुशी से बदल दें तो हमारा जीवन कितना शानदार हो जाएगा। इस सपने को साकार करने के लिए हमें सिर्फ कुछ सरल और आसान से कदम उठाने होंगे। जो लोग अपना शारीरिक स्वास्थ्य ठीक और अपने आपको खुश रखना चाहते हैं तो उन्हें चाहिये कि वे अपने अवगुणों को दूर करके अपने आपको अंदर से पवित्र करें।

शांत एवं प्रेम से भरा हुआ समुद्र हम सभी के अंदर है स्थित

उन्होंने आगे कहा कि एक शांत एवं प्रेम से भरा हुआ समुद्र हम सभी के अंदर स्थित है। दुर्भाग्य से बहुत से लोग इसका अनुभव नहीं कर पाते क्योंकि यह मन-माया की परतों से ढका हुआ है, जिससे कि इसका अनुभव करना और भी मुश्किल हो जाता है। कुछ आसान से उपायों का पालन करके हम अंदर के प्रेम एवं आनंद से भरे समुद्र में कभी भी डूबकी लगाकर और स्वयं उसका अनुभव करते हुए एक शांत एवं आनंदायक जीवन व्यतीत कर सकते हैं।

हममें से प्रत्येक व्यक्ति इसका अनुभव ध्यान-अभ्यास के द्वारा कर सकता है। पुस्तक को प्रमुख ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म ंउं्रवद वेबसाइट पर पेपरबैक, मइववा (ज्ञपदकसम) और आॅडियो बुक के रूप में भी लॉन्च किया गया है। पुस्तक के बारे में अधिक जानकारी के लिए और यह पुस्तक आपके जीवन को कैसे बदल सकती है, यह जानने के लिए आप वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़े : दिल्ली में नाबालिग के साथ दुष्कर्म, सब्जी खरीदने जा रही बच्ची हुई दुष्कर्म का शिकार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox