Sunday, July 21, 2024
HomeDelhiसरस मेले में हरियाणवी गीतों पर जमकर झूमे दर्शक

नरेंद्र उर्फ मॉन्टी शर्मा गु्रप के 24 कलाकारों ने दी शानदार प्रस्तुति, 20 अप्रैल तक चलने वाले सरस मेले में आने वाले लोगों के मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रकार की मनोरंजक गतिविधियों का आयोजन प्रतिदिन शाम को किया जा रहा है

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Saras Mela : यहां सेक्टर-29 स्थित लेजर वैली ग्राउंड (Leisure Valley Ground) में आयोजित सरस मेले के तीसरे दिन भी लोगों ने सांस्कृतिक संध्या (Cultural Evening) का लुत्फ उठाया। 20 अप्रैल तक चलने वाले सरस मेले में आने वाले लोगों के मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रकार की मनोरंजक गतिविधियों का आयोजन प्रतिदिन शाम को किया जा रहा है।

हरियाणवी लोकगीतों से कलाकारों ने कराया खूब मनोरंजन

मेले में हरियाणवी लोकगीतों (Haryanvi Folk Songs) से कलाकारों ने खूब मनोरंजन कराया। संगीतमयी गीतों में पंडित लखमीचंद के गीतों और टेक की भी बखूबी प्रस्तुति दी। हरियाणा की समृद्ध व गौरवशाली संस्कृति की पारंपरिक धुनों पर दी गयी परफॉर्मेंस पर मेले में मौजूद लोग जमकर झूमे। नरेंद्र उर्फ मॉन्टी शर्मा गु्रप के 24 कलाकारों ने अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज कराते हुए विभिन्न हरियाणवी लोक गीतों पर अपने नृत्य पेश किए। ठेठ हरियाणवी पारंपरिक वेशभूषा के साथ प्रस्तुत किए कार्यक्रम, मेले में शुरूआत से लेकर अंत तक लोगों में आकर्षण का केंद्र बने रहे।

दर्शकों ने खड़े होकर डांस ग्रुप की अफजाई की हौसला

कार्यक्रम की शुरूआत शिवलहरी (Shivlahari) के साथ कि गयी जिसके बोल थे ‘तू राजा की राजदुलारी मैं सिर्फ लंगोटे आला सूंज्। इस पर मेले में आए दर्शकों ने खड़े होकर डांस ग्रुप की हौसला अफजाई की। धर्मेंद्र सिंह ने नेता जी सुभाषचंद्र बोस के जीवन पर आधारित देशभक्ति रागनी की प्रस्तुति देते हुए दर्शकों को भी देशभक्ति के रंग में रंग दिया। गुलशन बाबा के नेतृत्व में आए हरियाणवी बैंड ने हरियाणा के दिग्गज गायकों के गानों को अपनी धुनों में प्रस्तुत किया। जिस पर मोंटी शर्मा के ग्रुप ने धमाकेदार प्रस्तुति के माध्यम से उनका बखूबी साथ दिया।

कोविड नियमों में ढील के बाद जिला में पहला है यह आयोजन

गु्रप ने कार्यक्रम के समापन पर हरियाणवी लोकगीत-पानी छलके पर अपनी बेहतरीन प्रस्तुति के माध्यम से लोगों की जमकर तालियां बटोरी। मेले में कई प्रकार की अनोखी कलाएं व उत्पाद लेकर आए शिल्पकारों ने भी लोगों का दिल जीत लिया।

मेले में जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने कहा कि एक लंबे अरसे के बाद गुरुग्राम में सरस मेला आयोजित किया जा रहा है। खासकर कोविड नियमों में ढील के बाद जिला में यह पहला आयोजन है जहां आप परिवार सहित सुकून के कुछ पल बिताने के साथ साथ प्रदेश के साथ ही देश के अन्य राज्यों से आए स्वयं सहायता समूह द्वारा निमिज्त उत्पादों की खरीदारी भी कर सकते हैं।

Also Read : Effect Visible On Prasad And Iftar : ्प्रसाद और इफ्तार को लेकर बाजार में पूजा के सामानों और फलों पर अभी से दिखने लगा असर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular