Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiSarita Vihar Flyover: दिल्ली में 50 दिन तक बंद रहेगी सरिता विहार...

India News(इंडिया न्यूज) दिल्ली Sarita Vihar Flyover: आश्रम विस्तार और चिराग दिल्ली के बाद अब सरिता विहार की होगी मरम्मद। 7 जून से अगले 50 दिन तक बंद रहेगा फ्लाई ओवर, पुलिस द्वारा जारी की गयी ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली में मरम्मद के काम की वजह से सरिता विहार फ्लाईओवर पचास दिन तक बंद रहेगी इस चलते पुलिस ने मंगलवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कि़या। यह फ्लाईओवर मथुरा रोड का हिस्सा है जो दक्षिणपूर्वी दिल्ली को हरियाणा को फरिदाबाद से जोड़ता है। ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक पीडब्ल्यूडी 7 जून से फ्लाईओवर की मरम्मत का काम शुरू करेंगे।

फ्लाईओवर के प्रतेक कैरिजवे की मरम्मत में करीब 25 दिन लगेंगे और फ्लाईओवर को यातायात के लिए बंद कर दिया जाएगा जबकि अन्य कैरिजवे यातायात के लिए खुले रहेंगे। पहले और दूसरे चरण में आश्रम से बदरपुर कर फ्लाईओवर के हिस्से में मरम्मत का काम किया जाएगा फिर तीसरे और चौथे चरण में बदरपुर से आश्रम के हिस्से में मरम्मत का काम किया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस ने फ्लाईओवर के बंद होने की सुचना ट्विटर के जरिए यात्रियों तक पहुचाई। फ्लाईओवर के मरम्मत के दौराण 50 दिन तक कैरिजवे बंद रहेंगी। किसी भी असुविधा से बचने के लिए सलाह का पालन करने का आदेश भी दिया गया है।

वैकल्पिक मार्ग चुनने की सलाह दी गई

सलाह में यह  कहा गया है कि सड़क पर ट्रैफिक ओवरलोड हो सकती है। इससे आम लोगों को परेशानीयों का सामना करना पर सकता है। रेलवे स्टेशन, अस्पताल, हवाई अड्डा की ओर जाने वाले यात्रियों को पहले से योजना बनाने की सलाह दी गई और देरी से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग चुनने की सलाह दी गई।

मथुरा रोड पर सरिता विहार फ्लाईओवर की ओर भारी वाहनों की आवाजाही को रोका जा सकता है ताकि उस जगह पर यातायात का फ्लो बनाया जा सके। एडवाइजरी ने कहा है कि मथुरा रोड पर आश्रम से आने वाले और बदरपुर और फरीदाबाद की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी गई है कि सरिता विहार  फ्लाईओवर की स्लिप रोड से सड़क संख्या 13ए का अनुसरण करें और फिर सड़क संख्या 13ए से यू-टर्न लेकर मथुरा रोड पहुंचें।

मथुरा रोड फरिदाबाद और बदरपुर से आश्रम की ओर सरिता विहार फ्लाई ओवर के स्लिप रोड से ओखला एस्टेट मार्ग, क्राउन प्लाजा की ओर बांए मुड़ने की सलाह दी गई है। वंही परामर्श में कहा गया है कि मथुरा रोड फरीदाबाद और बदरपुर से आश्रम की ओर आने वाले यात्रियों को बदरपुर सीमा के रास्ते महरौली-बदरपुर रोड उपयोग करने की सलाह दी गई है।

कहां से ट्रैफिक हो सकता है डायवर्ट

नोएडा , कालिंदी कुंज, सरिता विहार, बदरपुर और फरिदाबाद को जाने वाले मथुरा रोड पर ट्रैफिक की समस्या बढ़ सकती है। इस फ्लाई ओवर पर अपोलो अस्पाताल पड़ता है जिसकी वजह से यह रास्ता काफि व्यस्त रहती है। इस रास्ते पर ट्रैफिक पुलिस ज्यादा रहेगी ताकि मरीजों को ले जाने वाले वाहनों को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

नोएडा वालो के लिए सलाह

नोएडा वालों के लिए सलाह दी गई है कि मथुरा रोड पर आश्रम से नोएडा की ओर जाने वाले को आश्रम से डी एन डी फ्लाई ओवर का इस्तेमाल करने का आदेश दिया गया है, साथ ही साथ अगर फरिदाबाद और बदरपुर से आश्रम की ओर आने के लिए सरिता विहार फ्लाई ओवर के स्लिप रोड से ओखला एस्टेट मार्ग, क्राउन प्लाजा की ओर बाएं मुड़ने की सलाह दी गई है। सड़क का इस्तेमाल करने वालों को होने वाले असुविधा से बचने के लिए दिल्ली सरकार ने निर्देश दिया है कि सरिता विहार में काम समय के अंदर पुरा किया जाए।

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular