Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiSatyendra Jain Letter: जेल से सत्येंद्र जैन ने लिखी चिट्ठी, कहा- 'अकेले...

India News (इंडिया न्यूज़), Satyendra Jain Letter, दिल्ली: दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद रखा गया है। एक बार फिर सत्येंद्र जैन सुर्खियों में आ गए है। इसके पीछे की वजह कोई वीडियो नहीं है बल्कि इस बार उन्होंने एक लेटर लिखकर जेल अधीक्षक से गुहार लगाई है। जिसमें उन्होंने कहा कि उनके सेल में कैदियों की संख्या बढ़ा दी जाए ताकि वह अकेलेपन का शिकार ना हो। जानकारी के लिए आपको बता दें सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल नंबर 7 के अधीक्षक को यह पत्र लिखा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ने जेल अधीक्षक से चिट्ठी लिखकर कहा कि उनके साथ उनकी सेल में कम से कम 2 से 3 कैदियों को रखा जाए। इसके साथ ही उन्होंने अपने  मनोचिकित्क के सुझाव का हवाला देते हुए कहा कि वे सेल में अकेले रहने की वजह से डिप्रेशन में जा रहे हैं। जिसके लिए मनोचिकित्सक ने उन्हे अकेले नहीं रहने और सामाजिक दायरा बनाने की सलाह दी है।

अधीक्षक को मिला कारण बताओ नोटिस 

बता दे इस गुहार पर जेल संख्या 7 के सुपरिंटेंडेंट ने सत्येंद्र जैन के सेल में 2 कैदियों को ट्रांसफर कर दिया, लेकिन जैसे ही तिहाड़ जेल के प्रशासन को इसकी भनक लगी, उन्होंने तुरंत उन दोनों कैदियों को वापस उनके पुराने सेल में भेज दिया गया। साथ ही जेल नंबर सात के अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया। तिहाड़ प्रशासन ने जेल अधीक्षक को तय समय में नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

जेल अधीक्षक ने किया नियमों के उल्लंघन 

आपको बता दे जेल प्रशासन के अनुसार सुपरिंटेंडेंट ने बिना किसी को यह निर्णय लिया। जेल प्रशासन का कहना है कि जेल अधीक्षक हायर अथॉ​रिटी से सहमति लिए बगैर ऐसा नहीं कर सकते।

 

ये भी पढ़े: पेट्रोल-डीजल की कीमत में आया बदलाव, कई जगहों पर सस्ता हुआ फ्यूल रेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular