Monday, July 8, 2024
HomeDelhiSatyendra Jain News: केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन की बढ़ गई मुसीबतें,...

Satyendra Jain News: दिल्ली सरकार के मंत्री और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ गई है। आपको बता दे कि जैन को विधानसभा से अयोग्य करार दिए जाने की मांग करने वाली याचिका पर चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता वाली बेंच ने दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है।

संविधान का हो रहा अपमान

याचिका में कहा गया है कि दिल्ली सरकार में मंत्री और शकूर बस्ती से विधायक सत्येंद्र जैन ने हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय को पूछताछ के दौरान बताया था कि उनकी याददाश्त चली गई है। यह जानकारी एडिशनल सॉलिसिटर जनरल द्वारा ट्रायल कोर्ट में भी दी गई है। याचिका में कहा गया कि दिल्ली सरकार स्पष्ट रूप से देश के संविधान का अपमान कर रही है, जिसमें स्पष्ट रूप से लिखा है कि अगर किसी व्यक्ति की याददाश्त चली जाती है और ऐसा कोर्ट में घोषित कर दिया जाता है तो उसे विधानसभा या विधान परिषद के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

याचिका में यह कहा गया

आपको बता दे कि याचिका में यह भी कहा गया है कि केंद्र सरकार को सत्येंद्र जैन की दिमागी हालत की पड़ताल के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन करने का दिशा-निर्देश जारी किया जाए। बता दें कि 6 अगस्त तक सत्येंद्र जैन ने स्वास्थ्य आधार पर दायर अंतरिम जमानत याचिका राऊज एवेन्यू कोर्ट से वापस ले लिया था।

 

ये भी पढ़े: RLD ने की यूपी सरकार से मांग, त्यागी की पत्नी को प्रताड़ित करने वाले पुलिसकर्मी सस्पेंड हों

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular