Friday, July 5, 2024
HomeDelhiसऊदी के प्रिंस ने राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी और द्रौपदी मुर्मू...

India News (इंडिया न्यूज़) : सऊदी अरब साम्राज्य के प्रधानमंत्री और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक स्वागत समारोह में शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य मंत्रियों से भी मुलाकात की है। सामने आई जानकारी के अनुसार,पीएम मोदी आज सऊदी के प्रिंस द्विपक्षीय बैठक में हिस्सा लेंगे।

प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कही यह बात

राष्ट्रपति और पीएम मोदी के साथ मुलाकत के बाद सऊदी अरब साम्राज्य के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद ने कहा, “मैं यहां भारत आकर बहुत खुश हूं। मैं जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत को बधाई देना चाहता हूं… बहुत सारी घोषणाएं की गई हैं जिनसे जी 20 देशों और दुनिया को लाभ होगा। हम दोनों देश एक महान भविष्य बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे।”

द्विपक्षीय बैठक में लेंगे हिस्सा

मालूम हो, जहां दुनिया भर की नजर भारत में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन पर थी। तो अब दुनिया की नजर सम्मेलन के समापन के तुरंत बाद आज यानी सोमवार को होने वाले भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के बीच होने वाली द्विपक्षीय वार्ता पर है। मिली जानकारी के अनुसार, इस वार्ता में दोनों देश व्यापार के साथ ही अब रणनीतिक भागीदारी आगे बढ़ाने की दिशा में ठोस पहल करेंगे।

also read ; 8 से 10 सितंबर तक सुप्रीम कोर्ट को छोड़ बाकी सभी मेट्रो स्टेशन रहेंगे खुले ; डीएमआरसी ने दी जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular