होम / SC : अफसर नहीं मानते दिल्ली सरकार का आदेश, जल्द हो सुनवाई ; सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP

SC : अफसर नहीं मानते दिल्ली सरकार का आदेश, जल्द हो सुनवाई ; सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP

• LAST UPDATED : September 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि उनकी ओर से केंद्र सरकार के जीएनसीटीडी (अमेंडमेंट) ऐक्ट 2023 को दी गई चुनौती पर जल्दी सुनवाई की जाए। बता दें, केजरीवाल सरकार ने सर्वोच्च अदालत से कहा है कि अधिकारी आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली और केंद्र सरकार से चार हफ्ते में मामले का संकलन तैयार करने को कहा है।

जीएनसीटीडी ऐक्ट पर sc पहुंची है AAP

बता दें, अगस्त में ही केंद्र की मोदी सरकार ने दिल्ली की अफसरशाही पर नियंत्रण वाले कानून को संसद के दोनों सदनों से पास कराया है। इससे पहले सरकार ने अध्यादेश जारी करके सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश को रद्द कर दिया था जिसके तहत सेवा संबंधी मामलों पर दिल्ली सरकार को नियंत्रण दिया गया था। जिसे केजरीवाल सरकार ने अध्यादेश को अवैध बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

आप पार्टी का आरोप

बता दें, केजरीवाल सरकार की शिकायत है कि अध्यादेश और फिर कानून आने के बाद से अधिकारी आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं। जिससे दिल्ली सरकार ठीक से अपना काम नहीं कर पा रही है। मालूम हो, दिल्ली की अफसरशाही पर नियंत्रण को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के बीच लंबे समय से टकराव चल रहा है।

also read ; आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर राहुल गांधी ने पहनी कुली की ड्रेस ; उठाया सामान, सुना दर्द

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox