होम / जीतो ने जैन समुदाय के खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप देने का दिया आश्वासन

जीतो ने जैन समुदाय के खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप देने का दिया आश्वासन

• LAST UPDATED : May 3, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

जैन इंटरनेशनल ट्रेडर्स आॅगेर्नाइजेशन (जीतो) जैन समुदाय के खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप देगा, ताकि वे अपनी खेल प्रतिभा को निखारकर दुनिया में समुदाय का नाम रोशन कर सकें। यह घोषणा जीतो की ओर से यहां लीला होटल में जीतो प्रीमियर लीग 2022 (जीपीएल) की मशाल प्रज्जवलित समारोह में की गई।

इंटरनेशनल खिलाड़ियोें को मुख्य अतिथि के रूप में किया गया आमंत्रित 

इस समारोह में किसी नेता, अभिनेता, उद्योगपति को मुख्य अतिथि ना बनाकर जैन समुदाय के इंटरनेशनल खिलाड़ियोें शूटर राजश्री संचेती, टेनिस स्टार प्रियंका जैन, टेबल टेनिस स्टार पायस जैन और धनी जैन को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया। उनके अनुभवों को जैन समुदाय के बच्चों व अभिभावकों के बीच सांझा किया गया, ताकि वे प्रेरित हो सकें। राजश्री संचेती ने कहा कि खेलों में हार से हार नहीं माननी चाहिए। गिरकर उठना ही खिलाड़ी का जीवन है।

परिवार ने हर कदम पर दिया साथ 

परिवार ने हर कदम पर उसका साथ दिया। प्रियंका जैन ने कहा कि उन्हें खेल में आगे बढ़ाने के लिए पति का पूरा साथ मिला है। बेटी के जन्म के तीन महीने बाद ही वह खेल के मैदान में पहुंच गई थी। पायस जैन ने कहा कि खेलों से हम फिट तो रहते ही हैं, हमारी पर्सनलिटी भी डेवेल्प होती है। धनी जैन ने कहा कि हेल्दी लाइफ के लिए भी खेल जरूरी हैं। आज के समय में सभी अपने बच्चों को किसी न किसी खेल में जरूर डालें। संस्था की तरफ से इस अवसर पर इन चारों इंटरनेशनल खिलाड़ियों के लिए जीतो की ओर से 2-2 लाख रुपये स्कॉलरशिप देने की घोषणा भी की गई।

स्कॉलरशिप के लिए अधिकतम राशि 8 लाख रुपये तक है सीमित 

जैसे-जैसे ये अपने खेल क्षेत्र में आगे बढ़ते जाएंगे, यह राशि भी बढाई जा सकती है। स्कॉलरशिप के लिए अधिकतम राशि 8 लाख रुपये तक सीमित है। इस अवसर पर दिल्ली से जीतो अपेक्स सेक्रेटरी मनोज मेहता, अपेक्स डायरेक्टर किशोर कोचर, जेएटीएफ वाइस चेयरमैन विनय जैन, केएलजे गु्रप से प्लेटिनम स्पॉन्सर सोनाली जैन, नई दिल्ली चैप्टर के चेयरमैन विक्रम जैन, गुरुग्राम से शैलेष जैन, सुभाष जैन, अनिल संचेति, आदित्य डुगगर, स्तुति जैन, अशोक जैन, अभय जैन समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

ग्रेनो में होगी जीतो नेशनल गेम्स व जीतो प्रीमियर लीग

जीतो गुड़गांव चैप्टर के चेयरमैन रमन जैन ने बताया कि सेवा, शिक्षा, आर्थिक सुदृढ़ता जीतो का मोटो है। इसके लिए संस्था लगातार प्रयासरत रहती है। अब इसमें खेलों को भी शामिल किया गया है। निर्णय लिया गया है कि जैन समुदाय के खिलाड़ियों को आगे लाने का काम जीतो करेगा। इसके लिए जीतो प्रीमियर लीग 2022 की शुरूआत की जा रही है। यह लीग ग्रेटर नोएडा स्थित जेपी ग्रीन्स के कैंपस में होगी। विजेताओं को पुरस्कार देने के साथ स्कॉलरशिप के लिए भी चुना जाएगा।

Also Read : इस सीजन में दोबारा से कप्तान बनने के बाद MS Dhoni ने दिया अहम बयान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox