Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiSchool Closed: बच्चों की मौज, आज और कल भी बंद रहेंगे गौतमबुद्ध...

School Closed: बच्चों की मौज, आज और कल भी बंद रहेंगे गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूल

India News(इंडिया न्यूज़), School Closed: गौतमबुद्ध नगर में नर्सरी से 12वीं तक पढ़ने वाले स्कूली बच्चों के लिए काम की खबर है। यहां घने कोहरे और कड़ाके की ठंड के कारण जिला प्रशासन ने 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों में 29 और 30 दिसंबर को छुट्टी घोषित कर दी है। अगले दिन 31 दिसंबर को रविवार होने के कारण स्कूल भी बंद रहेंगे। इसके बाद सर्दियों की छुट्टियां शुरू हो जाएंगी। ठंड के इस मौसम में स्कूली बच्चों को एक साथ कई दिनों की लंबी छुट्टी मिल गई है। गौतमबुद्ध नगर जिले में चल रहे सभी स्कूलों को 29 और 30 दिसंबर को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

आदेश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी

यह आदेश केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई), काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आईसीएसई) और अन्य बोर्डों से संबद्ध स्कूलों, परिषदीय स्कूलों, सरकारी स्कूलों और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों पर भी लागू होगा। आदेश का पालन नहीं करने वाले स्कूलों पर कार्रवाई की जायेगी।

15 जनवरी को स्कूल खुलेंगे (School Closed)

उत्तर प्रदेश में शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा पहले ही हो चुकी थी। इसके मुताबिक, उत्तर प्रदेश में स्कूल 31 दिसंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। ऐसे में अब बच्चों को 15 जनवरी से स्कूल जाना होगा।

अगले साल आपको 118 छुट्टियां मिलेंगी

उत्तर प्रदेश में वर्ष 2024-25 का शैक्षणिक कैलेंडर जारी कर दिया गया है। इसके मुताबिक, साल 2024 में यूपी में स्कूल 233 दिन खुले रहेंगे। जबकि यूपी के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को 118 छुट्टियां मिलेंगी। इनके अलावा गर्मी, सर्दी आदि मौसम को देखते हुए कुछ आकस्मिक छुट्टियां अलग से दी जाएंगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular