Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiSchools Reopening: फिर खुलेंगे स्कूल, आज दिल्ली सरकार करेगी बैठक

Schools Reopening:

Schools Reopening: दिल्ली के प्राथमिक छात्रों के लिए फिजिकल कक्षाएं फिर से शुरू हो सकती है। जिसे लेकर आज सोमवार को दिल्ली सरकार फैसला ले सकती है। आपको बता दे दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय आज एक अहम बैठक करेंगे। जिसमें प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने का मुद्दा उठाया जाएगा। बता दे कि दिल्ली में वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए लागू किए गए कई प्रतिबंध रविवार को हटा दिए गए क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता में सप्ताहांत में सुधार हुआ।

अधिकारी ने कहा

आपको बता दे एक अधिकारी ने कहा, ”क्या स्कूलों को इससे आगे बंद रहने की जरूरत है। इसका आकलन किया जाएगा। सरकारी कर्मचारियों को 50 फीसदी वर्क फ्रॉम होम जारी रखना है या नहीं, इस पर भी चर्चा होगी।” दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 3 नवंबर को वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए प्राथमिक कक्षाओं के लिए अगली सूचना तक स्कूलों को बंद करने की घोषणा की थी। जिसमें कक्षा 5 से ऊपर के सभी छात्रों के लिए आउटडोर एक्टिविटीज भी बंद कर दी गईं। इस बीच, नोएडा के स्कूलों ने भी बढ़ते वायु प्रदूषण के मद्देनजर कक्षा 1-8 की पढ़ाई को 8 नवंबर तक ऑनलाइन कक्षाओं में शिफ्ट कर दिया है।

एयर क्‍वालिटी में हुआ सुधार

बता दे कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से राहत मिली है। दिल्ली की एयर क्‍वालिटी में पहले से सुधार हुआ है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च के मुताबिक, दिल्ली का औसतन एयर क्वालिटी इंडेक्स लगातार तीसरे दिन बेहतर हुआ है। दिल्ली का AQI आज सोमवार, 7 नवंबर की सुबह 326 दर्ज किया गया है, जो बीते दिन 339 था। मौसम विभाग का कहना है कि हवाओं का रुख बदलने से प्रदूषण से राहत मिली है।

 

ये भी पढ़े: सड़क पर नमाज पढ़ने पर छिड़ा विवाद, हिंदू संगठनों ने जताई आपत्ति

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular