होम / अतिक्रमण के खिलाफ आज शाहीन बाग में चलेगा बुलडोजर, एसडीएमसी का प्लान

अतिक्रमण के खिलाफ आज शाहीन बाग में चलेगा बुलडोजर, एसडीएमसी का प्लान

• LAST UPDATED : May 8, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

दक्षिण दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर लगातार 4 मई से अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ गरज रहा है। अब तक तुगलकाबाद, कालिंदीकुंज मेन रोड, कालिंदीकुज मार्ग समेत दर्जनों जगहों पर अतिक्रमण हटाया जा चुका है और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई आगामी 13 मई तक जारी रहेगी।

नौ मई को अवैध निर्माण के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

एसडीएमसी की योजना के मुताबिक, सोमवार (9 मई) को दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान शाहीन बाग इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है।

9 मई- शाहीन बाग जी ब्लाक से जसोला नहर और कालिंद कुंज पार्क, 10 मई- एनएफसी बोधि धर्म मंदिर नजदीक गुरुद्वारा रोड, 11 मई- मेहरचंद मार्केट, लोधी कालोनी, साईं मंदिर और जेएलएन मेट्रो स्टेशन, 12 मई- इस्कान मंदिर, धीरसेन मार्क, कालका देवी मार्ग और 13 मई – खाड़ा कालोनी नियर कालिंदी कुंज में अतिक्रमण हटाया जाएगा। बता दें कि दक्षिण दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई के मद्देनजर यहां पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटा भी लिए हैं और जिन्होंने नहीं हटाए हैं उनके खिलाफ सोमवार को बुलडोजर गरजेगा।

अतिक्रमण हटाओ अभियान कालिंदी कुंज पार्क से होगी शुरू

सोमवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान कालिंदी कुंज पार्क से मुख्य सड़क के पास शुरू होने की उम्मीद है। उस जगह से कुछ ही मीटर की दूरी पर शाहीन बाग में दिसंबर 2019 से मार्च 2020 के दौरान 100 दिनों तक राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर और संशोधित नागरिकता कानून के धरना प्रदर्शन हुआ था। ऐसे में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान सोमवार को यहां पर भारी पुलिस बल भी तैनात रहेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले एसडीएमसी ने बृहस्पतिवार को शाहीन बाग के बाद शुक्रवार को ओखला रेलवे स्टेशन के पास श्रीनिवासपुरी कॉलोनी से गांधी कैंप तक अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गगा था। जसोला नहर के पास शाहीन बाग (जी ब्लाक) से शुरू होकर कालिंदी कुंज पार्क तक शाहीन बाग मुख्य सड़क पर फोकस के साथ कार्रवाई सोमवार को फिर से शुरू होगी। इसके बाद यह अभियान न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी तक जाएगा, जहां मंगलवार को गुरुद्वारा रोड के पास बोध धर्म मंदिर में कार्रवाई की योजना बनाई जाएगी, फिर लोधी सी में मेहरचंद मार्केट तक की जाएगी। यह कार्रवाई 13 मई तक चलेगी।

एसडीएमसी का विध्वंस कार्य 4 मई से हुई थी शुरू

गौरतलब है कि एसडीएमसी की विध्वंस कार्य योजना 4 मई की सुबह तुगलकाबाद में करणी सिंह शूटिंग रेंज के पास शुरू हुई थी, जिसमें बुलडोजर ने सड़क पर चाय की दुकानों और जूस की दुकानों सहित 13 अस्थायी संरचनाओं को तोड़ दिया था। मध्य क्षेत्र के अध्यक्ष राजपाल ने कहा कि अभियान के लिए पुलिस सहायता प्रदान की गई थी और यह आगे भी मिलती रहेगी। गौरतलब है कि इससे पहले पिछले महीने 20 अप्रैल को दंगा प्रभावित जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान जहांगरीपुरी में तोड़फोड़ पर रोक लगा दी।

ये भी पढ़े तजिंदर पाल बग्गा मामले में पंजाब पुलिस पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox