Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiSecurity Alert: 15 अगस्त को हमला कर सकता लश्कर और जैश, IB...

Security Alert: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है। और इंटेलीजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को आगाह कर दिया है। क्योंकि स्वतंत्रता दिवस पर लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन अपने नापाक इरादों को अंजाम दे सकते है। आईबी ने अपनी एक रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस को सतर्क करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले में निगरानी सख्त कर दी जाए और प्रवेश नियम लागू किए जाएं, ताकि किसी भी होने वाले खतरे को रोका जा सके।

आईबी ने दिल्ली पुलिस को दी रिपोर्ट

आईबी ने दिल्ली पुलिस को दी गई अपनी रिपोर्ट में लश्कर, जैश के अलावा रेडिकल संगठनों से भी खतरा बताया है और अपनी इस रिपोर्ट में आईबी ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए हमले का भी जिक्र किया है। आईबी ने हाल ही में उदयपुर और अमरावती में हुईं घटनाओं का जिक्र करते हुए निर्देश दिए हैं कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर रेडिकल ग्रुप और उनकी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखी जाए।

BSF को किया गया अलर्ट

बॉर्डर पर BSF को भी चौकन्ना रहने का निर्देश दिया गया है। आईबी ने उन इलाकों पर नजर रखने को कहा है जहां रोहिंग्या, अफगानी नागरिक रह रहे हैं। इससे पहले दिल्ली पुलिस के नवनियुक्त कमिश्रर संजय अरोड़ा ने राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था और स्वतंत्रता दिवस से जुड़ी तैयारियों का जायजा लिया था। इस बाबत वह लाल किला भी पहुंचे और मातहतों को निर्देश दिए। IPS संजय अरोड़ा ने कहा है कि पुलिस अपनी तत्परता के साथ जुटी हुई है।

 

ये भी पढ़े: पतंगबाजी के शौकीनों से न‍िजी ब‍िजली कंपनी ने कि अपील, हाई अलर्ट पर रहेंगी ओएंडएम टीम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular